News Nation Logo

योगी कैबिनेट के नाराज मंत्री को JP नड्डा ने दी नसीहत, कही ये बात

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 21 Jul 2022, 12:12:27 PM
Dinesh Khatik

Dinesh Khatik (Photo Credit: File/News Nation)

highlights

  • दिनेश खटीक ने की जेपी नड्डा से की मुलाकात
  • जेपी नड्डा ने दिनेश खटीक को दी नसीहत
  • मुद्दों को पार्टी फोरम में उठाने की दी सलाह

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के योगी सरकार (UP Yogi Adityanath) में राज्यमंत्री दिनेश खटीक (Dinesh Khatik) ने बगावत कर दी थी. दिनेश खटीक (Dinesh Khatik) ने मामले को दलित अनदेखी से जोड़ा था, लेकिन इस्तीफा देने के तरीकों के साथ मीडिया में छा गए थे. जिसके बाद वो लखनऊ से दिल्ली पहुंचे तो बुधवार की रात उनकी मुलाकात बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) से हुई. जेपी नड्डा ने दिनेश खटीक की समस्याएं तो सुनी ही, साथ ही उन्हें नसीहत भी दी है कि वो ऐसे किसी भी मुद्दे को पार्टी फोरम में ही उठाएं. दोनों की मुलाकात के दौरान पश्चिमी यूपी के सह-संगठन मंत्री कर्मवीर भी मौजूद रहे. इस मुलाकात में उत्तर प्रदेश के राजनीतिक हालात पर भी चर्चा हुई.

सूत्रों की मानें तो जेपी नड्डा ने दिनेश खटीक की बातें सुनीं और उन्हें समस्याओं के निराकरण का आश्वासन भी दिया है. इसके साथ दिनेश खटीक को बीजेपी अध्यक्ष की ओर से नसीहत भी मिली है कि वो सरकार और पार्टी के मसले को पार्टी फोरम में ही उठाएं. 

ये भी पढ़ें: राज ठाकरे ने फिर से खेला मराठी कार्ड, सरकारी चैनल के खिलाफ खोला मोर्चा

दिनेश खटीक ने अमित शाह को भेजा था इस्तीफा

बता दें कि योगी सरकार में जलशक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने बुधवार को अपना इस्तीफा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भेजा था. इस इस्तीफे में दिनेश खटीक ने अधिकारियों पर तवज्जो न देने और दलितों को उचित मान-सम्मान न मिलने का आरोप लगाया था. ऐसी जानकारी है कि दिनेश खटीक ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राजभवन को भी भेज दिया था.

First Published : 21 Jul 2022, 12:12:27 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.