logo-image

योगी का युवाओं को तोहफा, सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

योगी का युवाओं को तोहफा, सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

Updated on: 19 Aug 2021, 07:20 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सदन को अनिश्चितकाल के लिए निर्धारित कार्यक्रम से पांच दिन पहले स्थगित करने से पहले युवाओं के लिए बड़ी राहत की घोषणा की है।

योगी ने घोषणा करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने युवाओं को टैबलेट और स्मार्ट फोन उपलब्ध कराने के लिए 3,000 करोड़ रुपये अलग रखे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में तीन बार प्रयास करने पर वजीफा दिया जाएगा।

राज्य विधानसभा में बोलते हुए, मुख्यमंत्री ने दावा किया कि राज्य में प्रति व्यक्ति आय पिछले पांच वर्षों में लगभग दोगुनी हो गई है।

उन्होंने घोषणा की कि गैंगस्टर और माफिया से जब्त की गई संपत्ति का इस्तेमाल गरीबों और दलितों के लिए घर बनाने के लिए किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने राज्य के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि की है।

उन्होंने तालिबान का समर्थन करने के लिए कुछ सदस्यों की भी आलोचना की।

बाद में, उत्तर प्रदेश विधानसभा ने 24 अगस्त को अपने निर्धारित समापन से पहले गुरुवार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया।

सदन की पहली बैठक 17 अगस्त को हुई थी और मानसून सत्र तीन दिनों तक चला था, जिसके दौरान 2021-22 के लिए अनुपूरक बजट पारित किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.