News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Video: लोकसभा में बोले योगी आदित्यनाथ, यूपी को बनाएंगे पीएम मोदी के सपनों का प्रदेश

लोकसभा में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी एक वैश्विक नेता हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Singh | Updated on: 21 Mar 2017, 09:36:18 PM

नई दिल्ली:

उत्तरप्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री अरुण जेटली को धन्यवाद दिया। आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी ने तब सत्ता संभाली थी जब देश आर्थिक दिक्कतों से गुजर रहा था।

प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए योगी ने कहा कि उन्होंने दुनिया में देश की साख बढाई और जेटली के साथ देश की अर्थवयवस्था में जान फूंकी। आदित्यनाथ ने कहा, 'वह यूपी को पीएम मोदी के सपनों का प्रदेश बनाएंगे।' योगी आदित्यनाथ ने इसके साथ ही लोकसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया। योगी गोरखपुर से बीजेपी के सांसद थे, जिन्हें यूपी में बीजेपी को दो तिहाई से अधिक बहुमत मिलने के बाद राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया है।

लोकसभा में योगी आदित्यनाथ के भाषण की प्रमुख बातें: 

किसानों और गरीबों के लिए समर्पित होगी सरकार की योजनाओं के जरिए युवाओं, महिलाओं का भला हुआ है, मुद्रा योजना के अंतर्गत युवा स्वावलंबी बने और उज्ज्वला योजना से महिलाओं को मदद मिली।

  • मैं 1998 से लगातार सदन में चुनकर आता रहा। अब तक हमारी कोई सुनता नहीं था। गोरखपुर का उर्वरक कारखाना बंद था। मैं प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने उस बंद कारखाने को पुनः चलवा दिया और नया कारखाना भी खुलवा दिया।

और पढ़ें: PM मोदी से मिले UP सीएम योगी आदित्यनाथ, मंत्रालयों के बंटवारे पर हुई बात

  • उत्तर प्रदेश के 25 जिले इन्फ्लेटाइटिस से ग्रस्त थे। जिसके सबसे ज्यादा शिकार दलित और अल्पसंख्यक ही होते है, जिनकी रहनुमा होने की कुछ पार्टिया दावा करती है। 
  •  मोदी जी ने गोरखपुर को एम्स दिया पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी ने सड़कों का मॉडल दिया और आज तेजी के साथ कार्य प्रारंभ हुआ है
  • उत्तर प्रदेश का जनादेश कल्याणकारी योजनाओं में बाधा पैदा करने वालों के गाल पर तमाचा है, हमारी सरकार मोदी जी के निर्देशन में एक आदर्श प्रस्तुत करेगी।
  • ढ़ाई साल में केंद्र से मिली ढ़ाई लाख करोड़ रूपये में से पुरानी सरकार  केवल 78 हजार करोड़ रुपये ही खर्च कर पाई। क्योंकि उनके पास विकास का कोई ढ़ांचा नहीं था। 

और पढ़ें: अयोध्या विवाद पर बोले ओवैसी, सुप्रीम कोर्ट सुलझाए विवाद, बातचीत रास्ता नहीं

  • जब मैं चुन कर आया था तब मैं 26 साल का था । मुझसे पूछा गया कि आप गोरखपुर से जीत आये है फिर दुबारा पूछा गया कि आप गोरखपुर से आये मैंने बोला हां । उन्होंने कहा कि वहां तो एक बार बम चलने लगे थे। यह सुनकर मुझे धक्का लगा।
  • 15 वर्ष में हमने गुंडा टैक्स बंद किया, हमारे यहां दंगे नहीं हुए और सुशासन लागू किया। अब उत्तर प्रदेश में भी इस तरह की स्थिति लागू करने में सफल होंगे।

और पढ़ें: यूपी सीएम हाउस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पालेंगे गाय

  • उत्तर प्रदेश में हम विकास का एक ऐसा मॉडल देंगे कि युवाओं के पलायन नहीं करना पड़ेगा।
  •  जिस तरह सभी को अवसर दिया मैं आपको भी उत्तर प्रदेश में आमंत्रित करूंगा।

First Published : 21 Mar 2017, 05:02:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Yogi AdityaNath