News Nation Logo
Banner

फरियाद लेकर पहुंचा गायत्री प्रजापति का परिवार, सीएम योगी ने किया मिलने से इनकार

गैंगरेप के आरोपों से घिरे सपा नेता गायत्री प्रसाद प्रजापति का परिवार उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने सोमवार सुबह जनता दरबार में पहुंचा।

News Nation Bureau | Edited By : Narendra Hazari | Updated on: 01 May 2017, 11:30:38 AM
गैंगरेप के आरोपी सपा नेता गायत्री प्रजापति (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

गैंगरेप के आरोपों से घिरे सपा नेता गायत्री प्रसाद प्रजापति का परिवार उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने सोमवार सुबह जनता दरबार में पहुंचा। गायत्री प्रजापति की पत्नी और दोनों बेटियां इस दौरान इंसाफ की गुहार लगाने पहुंची थी लेकिन सीएम योगी ने उनसे मुलाकात करने से मना कर दिया।

यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति फिलहाल जेल में बंद हैं। उनपर एक महिला से रेप करने और उसकी बेटी से ज्यादती की कोशिश करने के आरोप में मुकदमा चल रहा है। हाल ही में उनकी जमानत भी खारिज की गई है।

यही वजह है कि पूर्व मंत्री का परिवार 5 कालिदास स्थित सीएम योगी के आवास पर जनता दरबार में पहुंचा था। इस दौरान उन्होंने सीएम से मिलने की बात कही लेकिन सीएम योगी ने इस बात की इजाजत नहीं दी।

और पढ़ें: गायत्री प्रजापति को जमानत देने वाले जज को हाई कोर्ट ने किया सस्पेंड

पिछले महीने की 15 तारीख को पुलिस ने प्रजापति को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। प्रजापति को इस दौरान लखनऊ के अशियाना इलाके से गिरफ्तार किया गया था। प्रजापति ने गिरफ्तार होने के बाद कहा था कि अगर पुलिस सच्चाई सामने लाना चाहती है तो उनका और कथित पीड़िता मां-बेटी का नारको टेस्ट करवाया जाना चाहिए।

बता दें कि इसके पहले पूर्व मंत्री प्रजापति अवैध खनन के मामले में भी फंस चुके हैं। इस दौरान तत्कालीन मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रजापति को पिछले साल सितंबर में मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था लेकिन सपा संस्थापक मुलायत सिंह यादव के कहने पर उन्हें दोबारा मंत्री बना दिया गया था।

और पढ़ें: योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद उप्र में कानून-व्यवस्था के लिए चुनौती बनने लगा सिरदर्द बना 'भगवा बिग्रेड'

जमानत देने वाले जज हुए सस्पेंड

गायत्री प्रसाद प्रजापति को जमानत देने वाले पोस्को कोर्ट के जज ओमप्रकाश मिश्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट के लखनऊ बेंच ने सस्पेंड कर दिया था। कोर्ट ने मिश्रा के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 May 2017, 11:01:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.