logo-image

योगी आदित्यनाथ के हिंदू युवा वाहिनी का महाराजगंज के चर्च में बवाल, धर्मांतरण का आरोप लगाकर प्रार्थना रुकवाई

हिंदू युवा संगठन के मुताबिक कुछ विदेश नागरिकों द्वारा कथित तौर पर स्थानीय लोगों का धर्मांतरण करावाया जा रहा था। पुलिस ने चर्च में मौजूद स्थानीय लोगों और अमेरिकी नागरिकों से भी बात की।

Updated on: 08 Apr 2017, 05:49 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में योगी आदित्यनाथ के संगठन हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं पर एक चर्च में चल रही प्रार्थना को रोकने का आरोप लगा है। साथ ही कार्यकर्ताओं ने इस चर्च में कथित तौर पर धर्मांतरण कराए जाने की बात कहकर हंगामा भी किया।

संगठन ने आरोप लगाया है कि यहां कुछ विदेश नागरिकों द्वारा कथित तौर पर स्थानीय लोगों का धर्मांतरण करावाया जा रहा था। पुलिस ने चर्च में मौजूद स्थानीय लोगों और अमेरिकी नागरिकों से भी बात की। फिलहाल सभी को छोड़ दिया गया है।

चर्च के संचालक का कहना है कि यहां सिर्फ प्रार्थना हो रही थी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। दूसरी ओर, चर्च ने आरोप को गलत बताया है। महाराजगंज दरअसल योदी के क्षेत्र गोरखपुर से सटा हुआ है और हिंदू युवा वाहिनी यहां बेहद सक्रिय भी है।

जानकारी के मुताबिक चर्च में चल रही प्रार्थना सभा में कुछ अमेरिकी पर्यटक मौजूद थे। उनके अलावा चर्च में 150 के आसपास स्थानीय लोग भी मौजूद थे।

योगी आदित्यनाथ ने हिंदू युवा वाहिनी का गठन 2002 में किया था। इसे सांस्कृतिक और सामाजिक संगठन बताया जाता रहा है।

यह भी पढ़ें: यूपी में योगी आदित्यानाथ सरकार खोलेगी अन्नापूर्णा भोजनालय, 3 और 5 रुपये में मिलेगा खाना

यह भी पढ़ें: IPL 2017: करारी हार पर बोले गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना, गेंदबाजों ने मैच हराया