logo-image

मुख्यमंत्री का आदेश, हर प्रभावित किसान को मिले मुआवजा

मुख्यमंत्री का आदेश, हर प्रभावित किसान को मिले मुआवजा

Updated on: 11 Oct 2021, 07:55 PM

लखनऊ:

बारिश के चलते फसल के हुई नुकसान की भरपाई सरकार करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि फसल गन्ने की हो या फिर धान की, अगर अतिवृष्टि से किसान को नुकसान हुआ है उसकी क्षतिपूर्ति की जाएगी।

सोमवार को उच्चस्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री ने फसल क्षतिपूर्ति आकलन की प्रगति की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है कि बाढ़ और अतिवृष्टि से कृषि फसलों को हुए नुकसान का आकलन करें और जिन किसानों के मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं उनके नुकसान की क्षतिपूर्ति तत्काल कराएं। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि राजस्व और कृषि विभाग की टीमें फसलों के नुकसान का आकलन कर रही हैं। अधिकतम एक सप्ताह में यह कार्यवाही पूरी हो जाएगी।

सीएम ने कहा कि फील्ड में आकलन कर रहीं टीमों को स्पष्ट निर्देश जारी किए जाएं कि एक भी पात्र किसान क्षतिपूर्ति से वंचित न रहे। सरकार हर तरह की कृषि उपज के नुकसान की भरपाई करेगी। उन्होंने राजस्व और कृषि विभाग से परस्पर समन्वय बनाते हुए शीर्ष प्राथमिकता पर इस कार्य को पूरा कराने के लिए कहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.