logo-image

यूपी विधानसभा में योगी तालिबान समर्थकों से बोले-वहां की औरतों, बच्चों के बारे में सोचें

यूपी विधानसभा में योगी तालिबान समर्थकों से बोले-वहां की औरतों, बच्चों के बारे में सोचें

Updated on: 19 Aug 2021, 09:55 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तालिबान समर्थकों पर निशाना साधा और कहा कि ऐसे लोग जरा वहां की महिलाओं और बच्चों के बारे में सोचें।

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को विधानसभा में अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान कहा कि जो लोग तालिबान का समर्थन कर रहे हैं, उन्हें वहां की औरतों और बच्चों के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो लोग आज तालिबान का समर्थन कर रहे हैं, वे ही पहले दुर्दात माफियाओं को भी संरक्षण देते थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले साढ़े चार वर्षो में कानून व्यवस्था में बड़ा सुधार हुआ है।

दरअसल, विधानसभा में अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान विपक्ष ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाया था। महिलाओं और युवाओं के मुद्दों पर भी सरकार की खिंचाई की थी।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की स्थिति अब बदल गई है। दुर्दात माफियाओं के पीछे अब बुलडोजर चलता है। उन्होंने कहा कि अब यहां माफियाओं की संपत्तियां जब्त और ध्वस्त की जा रही है और अवैध कब्जों से खाली की जा रही जमीनों पर गरीबों के लिए आवास का निर्माण किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा, बदली स्थिति का ही परिणाम है कि जिन लोगों के लिए पहले भगवान राम और कृष्ण सांप्रदायिक थे, वे अब दंडवत हो रहे हैं और अपने आप राम-राम कहने लगे हैं। उन्होंने कहा कि अब खुद को राम और कृष्ण भक्त साबित करने की होड़ लगी हुई है। यह हमारी जीत है। उनकी मानसिकता बदलने में हमें सफलता मिली है।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने प्रयाग कुंभ की भी चर्चा की और कहा कि पहले कुंभ के भव्य आयोजन को लेकर पूर्ववर्ती सरकारें डरती थीं। वे सोचती थीं कि कुंभ को भव्यता देंगे तो टोपी लगाकर मुबारकबाद नहीं दे पाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.