News Nation Logo
Banner

योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का निधन, एम्स में चल रहा था इलाज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के पिता आनंद सिंह बिष्ट (Anand Singh Bisht) का लंबा बीमारी के बाद सोमवार सुबह 14 बजकर 44 मिनट पर निधन हो गया.

By : Nihar Saxena | Updated on: 20 Apr 2020, 12:00:40 PM
Yogi Adityanath Father

किडनी और लीवर की समस्या के कारण बीते 13 मार्च को एम्स लाए गए थे. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

highlights

  • योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का बीमारी के बाद सोमवार को निधन.
  • उन्हें किडनी और लीवर की समस्या के कारण बीते 13 मार्च को एम्स लाया गया था.
  • रविवार को डॉक्टरों के जवाब देने के बाद अमित शाह और जेपी नड्डा गए थे देखने.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के पिता आनंद सिंह बिष्ट (Anand Singh Bisht) का लंबा बीमारी के बाद सोमवार सुबह 14 बजकर 44 मिनट पर निधन हो गया. उन्हें किडनी और लीवर की समस्या के कारण बीते 13 मार्च को एम्स (AIIMS) में लाया गया था, जहां वरिष्ठ डाक्टरों की टीम इलाज में लगी हुई थी. यूपी सीएम के पिता उत्तराखंड में फॉरेस्ट रेंजर थे. वह 1991 में रिटायर हो गए थे. रिटायरमेंट के बाद से ही वह अपने गांव में आकर रहने लगे थे. डॉक्टरों ने बताया कि उनके शरीर के अंगों ने काम करना बंद कर दिया था, जिस कारण उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था.

यह भी पढ़ेंः पालघर में संतों की हत्‍या से साधुओं में उबाल, लॉकडाउन के बाद नागाओं से महाराष्ट्र कूच करने की अपीलमचा हाहाकार

डॉक्टरों ने दे दिया था जवाब
उत्तराखंड में पौड़ी जिले के यमकेश्वर के ग्राम पंचूर निवासी आनंद सिंह बिष्ट (89) की बीते महीने ज्यादा तबीयत खराब होने के बाद दिल्ली के एम्स लाया गया था, यहां उन्हें एम्स के एबी वॉर्ड में रखा गया है, जहां पर गेस्ट्रो विभाग के डॉक्टर विनीत आहूजा की टीम उनका इलाज कर रही है. बताया जा रहा है कि रविवार को उनकी अचानक तबीयत फिर से खराब हो गई. इसके बाद डॉक्टरों की टीम ने उन्हें जवाब दे दिया. रविवार को गृह मंत्री अमित शाह समेत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा उनके हालचाल लेने गए थे.

यह भी पढ़ेंः यूपी के 56 जिलों में खुलेंगे उद्योग धंधे, 19 संवेदनशील जिलों को फिलहाल राहत नहीं

पहले पौड़ी में चला था इलाज
बताया जा रहा है कि डॉक्टरों के जवाब दे देने के बाद उत्तराखंड स्थित घर ले जाया जाने वाला था. रविवार को उनकी डायलिसिस भी कराई गई है. सूत्रों के मुताबिक शरीर के कई अंगों ने काम करना कम कर दिया है. एम्स सूत्रों का कहना है कि फिलहाल उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. दूसरी ओर सूचना निदेशक शिशिर सिंह ने बताया कि वह लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं. पौड़ी में तबीयत खराब होने के बाद उन्हें पहले जॉलीग्रांट के हिमालयन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. हालत में सुधार न होने के बाद उन्हें एयर ऐंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया.

First Published : 20 Apr 2020, 11:54:19 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.