logo-image

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री आवास में किया प्रवेश, नवरात्र की पूजा में भी हुए शामिल

उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के अपने सरकारी निवास में प्रवेश कर गए। इससे पहले वो वीवीआईपी गेस्ट हाउस में रह रहे थे।

Updated on: 29 Mar 2017, 06:26 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के अपने सरकारी निवास में प्रवेश कर गए। इससे पहले वो वीवीआईपी गेस्ट हाउस में रह रहे थे।

नवरात्र के दूसरे दिन योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री के आधिकारिक निवास 5 कालिदास मार्ग में गृह प्रवेश किया। योगी आदित्यनाथ ने शुभ मुहूर्त और नक्षत्रों को ध्यान में रखते हुए नए घर में प्रवेश किया है।

उनके मुख्यमंत्री आवास में आने से पहले उसका शुद्धिकरण किया गया था। प्रवेश के वक्त मुख्यमंत्री निवास में गोरखपुर से आई गाय भी साथ थी।

यह भी पढ़ें: राज्य सभा में मोदी सरकार की फजीहत, वित्त विधेयक संसोधन के साथ पास, दिग्विजय ने दिया सरकार को झटका

सीएम आवास में मंत्रों के जाप के साथ नवरात्रि की पूजा हुई। इस पूजे में गोरखनाथ मंदिर के पुजारियों के साथ सीएम योगी ने भी हिस्सा लिया।

प्रवेश से पहले सीएम आवास से चमड़े से बने सभी सामानों को हटा लिया गया है। साथ ही घर में लकड़ी का फर्नीचर और तख्त रखा गया है।

यह भी पढ़ें: हाइवे शराब बंदी मामला: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- जिंदगियां ज्यादा जरूरी, 1 अप्रैल से लागू होना है नियम

पूर्व सीएम अखिलेश यादव के समय लाए गए वक्त महंगे क्रॉकरी और फर्नीचर को मुख्यमंत्री आवास से हटा लिया गया है। कालिदास मार्ग पर स्थित मुख्यमंत्री निवास से चमड़े के सोफे हटा लिये गए हैं। विदेशी क्रॉकरी की जगह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तांबे और कांसे के बर्तनों में मेहमानों की मेजबानी करेंगे। 

मुख्यमंत्री निवास में उन्होंने नवरात्रि की पूजा की और फलाहार किया। 

यह भी पढ़ें: OBC के लिए नए राष्ट्रीय आयोग के फैसले के खिलाफ राज्यसभा में जोरदार हंगामा