logo-image

योग में सांस से संबंधित कई व्यायाम शामिल, जिनके कई स्वास्थ्य लाभ हैं : पीएम

योग में सांस से संबंधित कई व्यायाम शामिल, जिनके कई स्वास्थ्य लाभ हैं : पीएम

Updated on: 16 Jun 2022, 03:30 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि आसनों के अलावा योग में सांस लेने के कई व्यायाम भी शामिल हैं, जिनके कई स्वास्थ्य लाभ हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक वीडियो भी साझा किया है जिसमें योग अभ्यास के बारे में विवरण शामिल है।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा, आसनों के अलावा, योग में कई सांस लेने के व्यायाम भी शामिल हैं जिनके कई स्वास्थ्य लाभ हैं। इस वीडियो में इन अभ्यासों के बारे में विवरण शामिल हैं।

बुधवार को प्रधानमंत्री ने कहा था कि योग की सुंदरता इसकी सादगी में है। उन्होंने कहा कि योग घर पर, वर्क ब्रेक के दौरान या समूह में किया जा सकता है।

प्रधान मंत्री ने ट्वीट किया था, योग की सुंदरता इसकी सादगी में है। आपको केवल एक योग चटाई और कुछ खाली जगह चाहिए। योग घर पर, काम के ब्रेक के दौरान या समूह में किया जा सकता है।

इससे पहले, प्रधानमंत्री ने यह भी कहा था कि योग ज्ञान, कर्म और भक्ति का एक आदर्श मिश्रण है।

योग ज्ञान, कर्म और भक्ति का एक आदर्श मिश्रण है। तेजी से भागती दुनिया में, यह बहुत आवश्यक शांति प्रदान करता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने हमारे दैनिक जीवन में योग पर एक फिल्म भी साझा की।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि पिछले कुछ वर्षों में योग ने विश्व स्तर पर जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की है।

उन्होंने कहा, पिछले कुछ वर्षों में, योग ने विश्व स्तर पर जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की है। नेताओं, सीईओ, खिलाड़ियों और अभिनेताओं सहित जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोग नियमित रूप से योग का अभ्यास करते हैं और इस बारे में बात करते हैं कि इससे उन्हें कैसे मदद मिली है।

रविवार को, प्रधानमंत्री ने सभी से 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने और योग को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने का आग्रह किया।

21 जून को इस आगामी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर, मोदी मैसूर से समारोह का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.