logo-image

Yes Bank: राणा कपूर ने 2 करोड़ रुपये में खरीदी थी प्रियंका वाड्रा की पेंटिंग

यूपीए सरकार के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की पेंटिंग्स को यह बैंक राणा कपूर ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा था. अब आयकर विभाग इस मामले की जांच कर रहा है.

Updated on: 08 Mar 2020, 04:09 PM

नई दिल्ली:

यस बैंक (Yes Bank) को लेकर अब तक सरकार को घेर रही कांग्रेस (Congress) पार्टी अब प्रियंका गांधी (Priyanka Vadra) और बैंक के फाउंडर राणा कपूर (Rana Kapoor) के बीच 'सौदे' पर सफाई देती फिर रही है. बीजेपी ने इस मामले को लेकर कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया है. बीजेपी ने कांग्रेस पर तज कसते हुए लिखा है कि भारत में हर वित्तीय अपराध गांधी परिवार से जुड़ा होता है. यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर की गिरफ्तारी के बाद यह मामला सामने आया है कि कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की पेंटिंग्स राणा कपूर ने 2 करोड़ रुपये में खरीदी थीं.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली दंगा पीड़ितों को मुआवजे के लिए दिखाने होंगे कागजात, कागज दिखाने का ही कर रहे थे विरोध

शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय ने राणा कपूर के घर छापेमारी कर उन्हें हिरासत में लिया था. इसके बाद रविवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. शुक्रवार को ही बीजेपी ने राणा कपूर की पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के साथ तस्वीरें दिखाकर कांग्रेस को घेरा था. अब जानकारी सामने आई है कि राणा कपूर ने प्रियंका गांधी की पेंटिंग को 2 करोड़ रुपये में खरीदा था.

बचाव में आई कांग्रेस
इस मामले में अब इस मामले में खुलकर सामने आ गई है. कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि अगर प्रियंका गांधी ने कोई पेंटिंग बेची है तो उसका खरीदार नहीं देखा जाता है. जो पैसे देता है वह खरीद लेता है.

यह भी पढ़ेंः इमरान खान नहीं आएंगे बाज, अब दिल्ली हिंसा के नाम पर मुस्लिम देशों को उकसाने में लगे

बीजेपी ने भी घेरा
बीजेपी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि भारत में हर वित्तीय अपराध गांधीज से जुड़ा होता है. माल्या सोनिया गांधी के फ्लाइट टिकट अपग्रेड करता था. MMS (मनमोहन सिंह) और PC (पी चिदंबरम) तक पहुंच थी, अब भगोड़ा है. राहुल ने नीरव मोदी के जूलरी कलेक्शन का उद्घाटन किया, उसने डिफॉल्ट किया. राणा ने प्रियंका गांधी की पेंटिंग्स खरीदी.'