logo-image

Yes Bank crisis: चिदंबरम ने कहा- यस बैंक की विफलता के पीछे मोदी सरकार के कुप्रबंधन का परिणाम

यस बैंक (Yes Bank) को लेकर सियासत तेज हैं. विपक्ष दल मोदी सरकार पर जमकर वार कर रहे हैं. कांग्रेस की तरफ से पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (p chidambaram)ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मोदी सरकार को निशाने पर लिया.

Updated on: 07 Mar 2020, 05:23 PM

नई दिल्ली:

यस बैंक (Yes Bank) को लेकर सियासत तेज हैं. विपक्ष दल मोदी सरकार पर जमकर वार कर रहे हैं. कांग्रेस की तरफ से पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (p chidambaram)ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मोदी सरकार को निशाने पर लिया. पी चिदंबरम ने कहा कि यस बैंक की विफलता बीजेपी सरकार की निगरानी में वित्त संस्थानों के कुप्रबंध का परिणाम है.

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा, 'भारत के पांचवें सबसे बड़े प्राइवेट सेक्टर बैंक यस बैंक के पतन पर सरकार और वित्त मंत्री ने इसको जनता और मीडिया से दूर रखने की पूरी कोशिश की. परन्तु बावजूद इसके बीजेपी सरकार में वित्त संस्थानों का कुप्रबंध जनता के सामने है.'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, 'संकट ग्रस्त यस बैंक में एसबीआई द्वारा 2450 करोड़ रुपये का निवेश कर 49 फीसदी हिस्सेदारी लेना विचित्र मामला है. इससे अच्छा होता कि वो यस बैंक का टेक ओवर कर लेता.

इसे भी पढ़ें:मोदी सरकार पर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम का बड़ा हमला, कही ऐसी बात

आरबीआई को जांच करनी चाहिए और जवाबदेही तय करनी चाहिए

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय स्टेट बैंक (SBI) को यस बैंक के बकाया ऋणों की यथासंभव वसूली के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए. यस बैंक द्वारा वितरित किया गया कर्ज बैंकिंग नहीं बल्कि डकैती है, आरबीआई को जांच करनी चाहिए और जवाबदेही तय करनी चाहिए.