logo-image

Yes Bank Scam: राणा कपूर की बेटी को लंदन जाने से रोका गया, पूरे परिवार के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर

लुक आउट सर्कुलर जारी होने के बाद राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर को लंदन जाने से रोक दिया गया है. इसके साथ ही उनके पति को भी बाहर जाने से मना कर दिया गया है.

Updated on: 08 Mar 2020, 11:19 PM

नई दिल्ली:

यस बैंक (Yes Bank) के पूर्व सीईओ राणा कपूर (Rana kapoor) के परिवार के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है. लुक आउट सर्कुलर जारी होने के बाद राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर को लंदन जाने से रोक दिया गया है. इसके साथ ही उनके पति को भी बाहर जाने से मना कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें रोशनी कपूर लंदन जाने वाली थी. मुंबई एयरपोर्ट से वो लंदन जा रही थी. लेकिन एयरपोर्ट से उन्हें वापस कर दिया गया. इसके साथ ही रोशनी के पति आदित्य के खिलाफ भी लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है.

इधर, सीबीआई ने यस बैंक के मामलों की जांच शुरू कर दी है और अधिकारी इस मामले में दस्तावेज इकट्ठा कर रहे हैं. सूत्रों ने रविवार को बताया कि अधिकारियों ने इस बारे में किसी टिप्पणी से इनकार किया है, क्योंकि जांच एजेंसी किसी भी छापामारी से पहले पूरी गोपनीयता बरतना चाहती है.

इसे भी पढ़ें:बिहार कांग्रेस प्रभारी गोहिला ने RJD के नाम लिखी खुली चिट्ठी, याद दिलाया लोकसभा चुनाव के दौरान किया 'वादा'

राणा कपूर को ईडी की हिरासत में भेजा गया

वहीं, धन शोधन मामले में गिरफ्तार यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को मुंबई की एक अदालत ने रविवार को 11 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया. अधिकारियों ने कहा कि ईडी ने निजी बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कपूर (62) को धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत रविवार तड़के करीब तीन बजे गिरफ्तार किया क्योंकि वह कथित तौर पर जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे. कपूर को निजी बैंक के संचालन में कथित वित्तीय अनियमितता और कुप्रबंधन के आरोपों के बाद गिरफ्तार किया गया था और भारतीय रिजर्व बैंक और केंद्र सरकार ने इसके कामकाज को नियंत्रित करने के लिये कदम उठाए हैं.

और पढ़ें:UNHRC में पाकिस्तान-अफगानिस्तान का 'काला चेहरा' इस महिला ने दिखाया, कही ये बात

राणा कपूर ने 2000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति में निवेश किया था

जांच में पता चला है कि राणा कपूर ने 2000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति में निवेश किया था. ये संपत्ति भारत में हैं. प्रवर्तन निदेशालय को शक है कि संपत्तियों में रिश्वत का पैसा लगाया गया था. यूनाइटेड किंगडम (यूके) में भी संपत्तियों का खुलासा हुआ है. ईडी एक कंपनी द्वारा कथित रूप से प्राप्त 600 करोड़ रुपये के कोष के मामले में राणा कपूर, उनकी पत्नी तथा तीन बेटियों के खिलाफ जांच कर रहा है.जिस कंपनी को यह राशि मिली, उसका नियंत्रण कथित रूप से उनके द्वारा नियंत्रित थी.