logo-image

Yes Bank Crisis: CBI ने राणा कपूर और DHFL के ठिकानों पर मारा छापा

Yes Bank Crisis: छापेमारी के दौरान CBI द्वारा DHFL से जुड़े कई महत्वपूर्ण जगहों की भी छानबीन की गई. CBI ने राणा कपूर, DHFL, RKW डेवलेपर्स और DUVP से जुड़े जगहों पर छापेमारी की है.

Updated on: 09 Mar 2020, 11:51 AM

नई दिल्ली:

यस बैंक (Yes Bank) मामले में जांच एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) के बाद अब सीबीआई (CBI) ने कई जगहों पर छापे मारे हैं. CBI ने दिल्ली और मुंबई में आज (सोमवार) सुबह कुछ जगहों पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान CBI द्वारा DHFL से जुड़े कई महत्वपूर्ण जगहों की भी छानबीन की गई. CBI ने राणा कपूर, DHFL, RKW डेवलेपर्स और DUVP से जुड़े जगहों पर छापेमारी की है. CBI ने मुंबई में 7 ठिकानों पर छापेमारी की है.

यह भी पढ़ें: सऊदी अरब ने घटा दिए कच्चे तेल के दाम, रूस को लगा बड़ा झटका, भाव 30 फीसदी लुढ़का

11 मार्च तक ED की हिरासत में राणा कपूर

बता दें कि मुंबई की स्पेशल हॉलिडे कोर्ट ने यस बैंक (Yes Bank) के फाउंडर राणा कपूर को 11 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया है. ईडी ने रविवार तड़के राणा कपूर को गिरफ्तार किया था. इसके बाद उन्हें स्पेशल होलिडे कोर्ट भेजा गया जहां से उन्हें हिरासत में भेज दिया गया. राणा कपूर को दीवान हाउसिंग फाइनैंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएचएफएल) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरेस्ट किया गया है. प्रवर्तन निदेशालय ने राणा कपूर की बेटियों से भी पूछताछ की थी. प्रवर्तन निदेशालय ने राणा कपूर की पत्नी से भी पूछताछ की. राणा कपूर को शनिवार को बालार्ड एस्टेट स्थित ईडी ऑफिस में ले जाया गया था. उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है यानी वह देश छोड़कर बाहर नहीं जा सकते.

यह भी पढ़ें: शेयर बाजार में भूचाल, सेंसेक्स करीब 1,150 प्वाइंट लुढ़का, निफ्टी भी 300 प्वाइंट से ज्यादा टूटा

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों के मुताबिक बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक एवं सीईओ और उनके परिवार के सदस्यों ने कथिततौर पर रिश्वत लेने के लिए 20 से अधिक फर्जी कंपनियां बनाई थीं. ईडी के अधिकारियों ने रविवार को राणा कपूर को गिरफ्तार किया. इससे पहले दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (DHFL) से जुड़े धन शोधन के मामले में चल रही जांच के सिलसिले में उनसे 30 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई. बता दें कि राणा कपूर के खिलाफ 420, करप्शन एक्ट और 120 B की धाराओं के तहत मामले दर्ज किए हैं.