logo-image

COVID-19: आंध्र प्रदेश में सड़कों पर निकले यमराज और चित्रगुप्त, कहा- अगर बाहर निकले तो...

आंध्र प्रदेश में 'चित्रगुप्त' और 'यमराज' भी लोगों में कोरोना वायरस के बारे में जागरुकता फैलाने के लिए सड़कों पर निकलें हैं. वो लोगों से लगातार इस बात की अपील कर रहे हैं कि आप लॉकडाउन के दौरान अपने घरों में डटे रहें नहीं तो फिर वो हमारे (यमराज और चित्रगुप्त) के साथ चलने के लिए तैयार रहें.

Updated on: 10 Apr 2020, 07:38 PM

नई दिल्ली:

मौजूदा समय में कोरोनावायरस (Corona Virus) का खौफ से पूरी दुनिया त्रस्त है. भारत भी इस महामारी से अछूता नहीं है. देश में कोविड -19 (COVID-19) के संक्रमण के चलते पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोनावायरस (Corona Virus) के संक्रमण के 678 नए मामले आए हैं. अभी तक कोरोना वायरस के संक्रमण ने देश के 199 लोगों की जिंदगियां छीन ली हैं. वहीं अब तक कुल 6412 लोग इस वायरस की जद में आ चुके हैं. आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के बीच लोगों से लॉकडाउन न तोड़ने के लिए सड़कों पर यमराज और चित्रगुप्त भी निकल पड़े हैं. ये सड़कों पर टहलते हुए लोगों को कोरोना वायरस के बारे में जागरुक कर रहे हैं और साथ ही लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहे हैं.

आंध्र प्रदेश में 'चित्रगुप्त' और 'यमराज' भी लोगों में कोरोना वायरस के बारे में जागरुकता फैलाने के लिए सड़कों पर निकलें हैं. वो लोगों से लगातार इस बात की अपील कर रहे हैं कि आप लॉकडाउन के दौरान अपने घरों में डटे रहें नहीं तो फिर वो हमारे (यमराज और चित्रगुप्त) के साथ चलने के लिए तैयार रहें. यमराज और चित्रगुप्त की वेशभूषा में निकले ये कलाकार लगातार लोगों से इस बात की अपील कर रहे हैं कि लॉकडाउन का उल्लंघन न करें और अपने घरों में रहकर इस खतरनाक वायरस से खुद को और अपने परिवार की रक्षा करें.

यह भी पढ़ें-PM नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के नेताओं को बताया कोरोना वायरस से लड़ने का मास्क से बेहतर 'हथियार'

इसके पहले भी यमराज सड़कों पर निकल चुके हैं
आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब किसी राज्य की पुलिस ने यमराज और चित्रगुप्त की वेशभूषा में निकल कर लोगों से कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में लॉकडाउन ने तोड़ने की अपील की हो. इसके पहले कुरनूल जिले की पुलिस ने भी यह तरीका अपनाया था. लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर तैनात पुलिस की टीम के साथ मौजूद ये कलाकार अनाउंसमेंट करते हैं कि सड़क पर ना निकलें वरना 'यमराज' आपको अपने साथ ले जाने के लिए आपका इंतजार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-कोरोना वारियर्स के लिए आईटीबीपी बना रहा है सस्ता और गुणवत्तापूर्ण मास्क

यमराज के मुकुट पर बना है कोरोना वायरस
कुरनूल जिले की पुलिस के बाद अब आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के कासीबुग्गा की पुलिस ने भी लोगों को कोरोना वायरस के बारे में जागरुक करने के लिए यह तरीका अपनाया है. अब यहां की पुलिस भी लोगों को लॉकडाउन का पालन करने के लिए यमराज की मदद लेनी शुरू कर दी है. आंध्र प्रदेश की पुलिस ने यमराज की वेशभूषा में सजे कलाकार के सिर पर कोरोना वायरस के आकार का एक मुकुट रखा है. पुलिस और कलाकार लोगों को संदेश दे रहे हैं कि अपने घरों में रहें और सुरक्षित रहें.