News Nation Logo
Banner

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने बेंगलुरू में खोला पहला ऑफलाइन स्टोर, 'मी होम' में मिलेगा हर प्रोडक्ट

भारत में लोकप्रिय चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी का अगर आप फोन खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है।

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 12 May 2017, 12:34:10 PM

नई दिल्ली:

भारत में लोकप्रिय चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी का अगर आप फोन खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। अब आप शाओमी का फोन ऑनलाइन के साथ ही ऑफलाइन भी खरीद सकते हैं। कंपनी ने अपना पहला ऑफलाइन स्टोर बेंगलुरू के व्हाइटफील्ड के फोनिक्स मार्केट सिटी में खोला है जिसका नाम मी होम रखा गया है।

कंपनी ने ये कदम और ज्यादा भारतीय ग्राहकों को जोड़ने के लिए उठाया है। हालांकि ये स्टोर आम ग्राहकों के लिए 20 मई से खोला जाएगा। इस स्टोर पर शोओमी के सभी फोन मिलेंगे। हालांकि कंपनी स्टोर पर एमआई 5 और रेडमी नोट 4 को बेचने पर ज्यादा जोर देगी।

बीते दिनों आए आंकड़े में शाओमी कंपनी देश की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी के रूप में उभरी है। कंपनी का इस साल का कारोबार 1 अरब डॉलर का रहा था। कंपनी ने इससे पहले शाओमी का एक्सक्लूसिव ऑफलाइन स्टोर सिर्फ चीन, हांगकांग और सिंगापुर में खोला है।

शोओमी के भारत प्रमुख मनु जैन के मुताबिक जल्द ही कंपनी मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद और चन्नई में भी ऑफलाइन स्टोर खोलेगी। शाओमी ने अगले दो साल में भारत में 100 ऑफलाइन स्टोर्स खोलने का लक्ष्य रखा है।

ये भी पढ़ें: ऐपल iPhone SE (2017) की तस्वीरें चीन में लीक, भारत में घटे आईफोन SE के दाम

जैन ने कहा कि इन स्टोर्स पर शाओमी के सभी मॉडल उपलब्ध होंगे और जो प्रोडक्ट ब्रिकी के लिए उपलब्ध नहीं होगा उसे ग्राहक को टोकन देकर थोड़े दिनों में उपलब्ध करा दिया जाएगा।

जैन के मुताबिक इसका नाम मी होम इसलिए रखा गया है क्योंकि कंपनी ग्राहकों को स्टोर में घर जैसा अनुभव कराना चाहती है। इन ऑफलाइन स्टोर्स आकर ग्राहक प्रोडक्ट देखने के साथ ही गेम भी खेल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: भारत में तेजी से बढ़ा है गेमिंग इंडस्ट्री, 2021 तक एक करोड़ डॉलर का होगा कारोबार

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 May 2017, 12:17:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.