logo-image

बिना किसी डर के कक्षा 10 की परीक्षा दें छात्र : सीएम बोम्मई

बिना किसी डर के कक्षा 10 की परीक्षा दें छात्र : सीएम बोम्मई

Updated on: 27 Mar 2022, 08:10 PM

हुबली:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को एसएसएलसी (कक्षा 10) के छात्रों से बिना किसी डर के अपनी परीक्षा देने का आह्वान किया।

सोमवार से शुरू होने वाली एसएसएलसी परीक्षाओं की पृष्ठभूमि में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, परीक्षा के सुचारु संचालन के लिए सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। बिना किसी चीज की चिंता किए परीक्षा दें और अपना करियर बनाएं।

शिक्षा मंत्री बी.सी. नागेश ने पहले घोषणा की थी कि हिजाब पहनने वाले छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने सरकार से छात्रों के सिर पर दुपट्टा पहनने की अनुमति देने पर विचार करने का आग्रह किया है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने माता-पिता के साथ-साथ सत्तारूढ़ भाजपा सरकार से अपील की है कि वे छात्रों को उच्च न्यायालय के फैसले के बारे में समझाएं और यह देखें कि उनका करियर प्रभावित न हो।

राज्य सरकार ने परीक्षा के सुचारु संचालन को सुनिश्चित करने के लिए राज्य भर के परीक्षा केंद्रों और उसके आसपास निषेधाज्ञा लागू कर दी है।

बोम्मई ने कहा कि बजट सत्र 30 मार्च को समाप्त हो रहा है। अधिकारियों को बजट में घोषित सभी परियोजनाओं को लागू करने का निर्देश दिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.