News Nation Logo

विनेश फोगट के आरोप पर पहलवान योगेश्नर दत्त का बयान, कहा- इस मामले में सबसे पहले...

Agency | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 21 Jan 2023, 06:03:13 PM
Yogeshwar Dutt

Yogeshwar Dutt (Photo Credit: WFI vs Wrestlers:)

New Delhi:  

WFI vs Wrestlers: देश के धाकड़ पहलवानों और भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के बीच चल रहे आरोपों के बीच जारी बृजभूषण शरण सिंह के इस्तीफे के अटकलों को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. उत्तर प्रदेश के गोंडा में WFI के सहायक सचिव विनोद तोमर ने कहा कि उन्होंने (बृजभूषण शरण सिंह) इस्तीफा नहीं दिया है लेकिन जब तक जांच होगी उन्होंने अपने आपको खुद फेडरेशन की दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों से अलग कर लिया है ताकि जांच में कोई बाधा ना आए. पहलवानों के आरोपों पर WFI के सहायक सचिव विनोद तोमर ने कहा कि आरोप निराधार हैं, ऐसा कुछ नहीं है। 3-4 दिन हो गए हैं और उन्होंने अभी तक कोई सबूत पेश नहीं किया है। मैं पिछले 12 सालों से उनके साथ जुड़ा हुआ हूं और मैंने ऐसा कुछ नहीं देखा. 

जानें क्या बोले योगेश्नर दत्त

वहीं, कोमनवेल्थ गेम में भारत के लिए तीन बार गोल्ड लाने वाली पहलवान विनेश फोगट के आरोपों पर पूर्व पहलवान योगेश्नर दत्त का बड़ा बयान आया है.  इससे पहले पहलवानों के  यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने वाली 7 सदस्यीय कमेटी के सदस्य और पूर्व पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा कि मामले में गंभीरता से जांच की जाएगी। किसी भी मुद्दे को बातचीत से सुलझाया जा सकता है मगर यौन उत्पीड़न के मामले में कोई बीच का रास्ता नहीं निकाला जा सकता. जो भी दोषी होंगे उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। अगर आरोप झूठे निकलते हैं तो ये पता किया जाएगा कि ये क्यों लगाए हैं और इन्हें लगाने का क्या मकसद है?

जानें क्या है मामला

आपको बात दें कि धाकड़ पहलवान विनेश फोगट ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं उन्होंने कहा कि संघ के अध्यक्ष ने कई महिला पहलवानों का यौन शोषण किया है. हालांकि उन्होंने कहा कि उनके साथ यौन उत्पीड़न जैसी कोई घटना नहीं घटी है, लेकिन ऐसी कई महिला पहलवान हैं, जिनके साथ यह सब हुआ है. वहीं, डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष ने इस तरह के आरोपों के राजनीतिक साजिश करार दिया है.

नोट- ये कॉपी एनएआई न्यूज एजेंसी से ली गई है

First Published : 21 Jan 2023, 05:52:25 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो