logo-image

WFI विवाद: जंतर-मंतर से पहलवान विनेश फौगाट बोलीं, हमें न्याय मिलना चाहिए

WFI विवाद: अध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह के खिलाफ फिर लामबंद हुए पहलवान, जंतर मंतर पर पूनिया करेंगे प्रदर्शन

Updated on: 23 Apr 2023, 04:38 PM

नई दिल्ली:

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और पहलवानों के बीच जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पूनिया रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ फिर से प्रदर्शन करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम जंतर मंतर पर फिर से विरोध प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने सख्त तेवर में कहा कि जब तक कुश्ती संघ के अध्यक्ष की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, तब तक हमारा धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा. वहीं, जंतर-मंतर से पहलवान विनेश फौगाट ने कहा कि हमें पूरी तरह से न्याय मिलना चाहिए. उसके बाद ही धरना प्रदर्शन खत्म होगा. उधर, 7 महिला पहलवानों ने कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में बृजभूषण सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं हो पाई है. इससे नाराज पहलवानों ने मोर्चा खोल दिया है. 

महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया

उधर, दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष ने महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के मामले में एफआईआर दर्ज नहीं होने पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. महिला पहलवानों ने आयोग से शिकायत की है कि उन्होंने 2 दिन पहले दिल्ली पुलिस को लिखित शिकायत दी थी, लेकिन अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई है.

समिति ने अभी तक रिपोर्ट नहीं जमा की

 दरअसल, जनवरी में कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रज भूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर कई दिनों तक प्रदर्शन किया था. पहलवानों के प्रदर्शन को देखते हुए खेल मंत्रालय ने इस मामले की जांच के लिए निगरानी समिति का गठन कर दिया था. इस कमेटी को एक महीने में रिपोर्ट सौंपनी थी, लेकिन एक महीने बीतने के बाद भी रिपोर्ट पेश नहीं की गई, जिसके बाद ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पूनिया ने 23 अप्रैल को फिर से विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. पूनिया ने कहा कि यह प्रदर्शन तब तक चलेगा जबतक भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हो जाती. 

यह भी पढ़ें: Karnataka Elections: क्या इस बार खत्म होगा मैसूर जिले में लिंगायत MLA का 'सूखा'... जानें

WFI विवाद: अध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह के खिलाफ फिर लामबंद हुए पहलवान, जंतर मंतर पर पूनिया करेंगे प्रदर्शन यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...