logo-image

अरुणाचल प्रदेश: एयरफोर्स के लापता हेलिकॉप्टर का संभावित मलबा दिखा, तीन क्रू मेंम्बर्स थे सवार

एक दिन पहले अरुणाचल प्रदेश में रेस्क्यू के लिए निकले भारतीय वायुसेना के लापता हेलिकॉप्टर का संभावित मलबा पपुम पारे ग्रामीण जिले में देखा गया है।

Updated on: 05 Jul 2017, 11:19 PM

highlights

  • अरुणाचल में लापता हेलिकॉप्टर का संभावित मलबा दिखा
  • रेस्क्यू करने के लिए बुधवार को निकला था हेलिकॉप्टर

नई दिल्ली:

एक दिन पहले अरुणाचल प्रदेश में रेस्क्यू के लिए निकले भारतीय वायुसेना के लापता हेलिकॉप्टर का संभावित मलबा पपुम पारे ग्रामीण जिले में देखा गया है। आईएएफ के इस लापता हेलिकॉप्टर में चालद दल के तीन सदस्य सवार थे। ग्रामीणों के मुताबिक ये संभावित मलबा जिले के युपिया और होज तेलम के बीच देखा गया है।

हालांकि मलबे को लेकर राज्य के पुलिस प्रमुख संदीप गोयल ने कहा है कि अभी ये पुष्टि नहीं हो पाई है कि मलबा लापता एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर का ही है। उन्होंने कहा चालक दल के तीन सदस्यों का भी अभी कुछ पता नहीं चल पाया है। एयरफोर्स लापता हेलिकॉप्टर को ढूंढने के लिए लगातार सर्च अभियान चला रही है।

मंगलवार को भारी बारिश के बाद खराब में मौसम फंसे कुछ लोगों को रेस्क्यू करने के लिए हेलिकॉप्टर ने उड़ान भरी थी। तेजपुर में सेना के प्रवक्ता संबित घोष के मुताबिक एयरफोर्स ने पूरे इलाके का हवाई सर्वेक्षण किया है जिसमें कोई चीज देखी गई है जो कि हेलिकॉप्टर का मलबा हो सकता है।

हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। लापता हेलिकॉप्टर को ढूंढने के लिए एयरफोर्स के अलावा भारत-तिब्बत सीमा पुलिस और पुलिस की टीमें भी हेलिकॉप्टर के जरिए सर्च अभियान चला रही है।

कब और कैसे लापता हुआ था हेलिकॉप्टर

एयरफोर्स का उन्नत हल्का हेलीकॉप्टर (एएलएच) राज्य में बाढ़ बचाव कार्यो में लगा हुआ था। यह हेलीकॉप्टर मंगलवार को अपराह्न 3.50 रेस्क्यू के लिए निकला था जो बाद में लापता हो गया। हेलीकॉप्टर भारी बारिश के बाद जमीन धंसने की वजह से सांगली और डमबुक में फंसे लोगों को निकालने का काम कर रहा था।