logo-image

उत्सर्जन कम करने की सही दिशा में बढ़ेगी दुनिया : यूरोपीय आयोग अध्यक्ष

उत्सर्जन कम करने की सही दिशा में बढ़ेगी दुनिया : यूरोपीय आयोग अध्यक्ष

Updated on: 24 Apr 2022, 08:20 PM

नयी दिल्ली:

यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उसुर्ला वॉन डेर लेयेन ने रविवार को कहा कि वह इस बात से पूरी तरह आश्वस्त हैं कि पूरी दुनिया स्वच्छ नवीन प्रौद्योगिकी द्वारा उत्सर्जन में कटौती करने की सही दिशा में आगे बढ़ेगी।

दो दिवसीय दौरे पर भारत आयी वॉन डेर लेयेन ने टेरी के परिसर में टेरी ग्राम में एक परिचर्चा में हिस्सा लिया। उन्होंने परिचर्चा के दौरान हरित, टिकाऊ और समान भविष्य की दिशा में मिलकर काम करने की आवश्यकता पर बल दिया।

उन्होंने कहा कि आज के युवा जलवायु परिवर्तन को रोकने, धरती को बचाने और समाधान विकसित करने के हिमायती हैं।

वॉन डेर लेयेन ने यह भी कहा कि जलवायु परिवर्तन और जैव विविधता का नुकसान यूरोपीय संघ और भारत के राजनीतिक एजेंडे में सबसे ऊपर है और युवाओं को भी अपनी आवाज उठानी चाहिये।

उन्होंने कहा कि युवा जलवायु संकट की समसामयिकता से पूरी तरह से आश्वस्त हैं और वे इसके बारे में कुछ कर रहे हैं। उन्होंने कहा, अधिक टिकाऊ जीवन शैली अपनाने से लेकर सड़कों पर अपनी आवाज उठाने और हरित नीतियों की वकालत करने तक, समाधान के केंद्र में युवा ही हैं। युवाओं को अपनी आवाज बुलंद करनी चाहिये।

अपनी पहली भारत यात्रा में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों से भी मुलाकात करेंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.