logo-image

WHO ने लॉकडाउन बढ़ाने पर पीएम नरेंद्र मोदी के फैसले को सराहा, कही ये बड़ी बात

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने मंगलवार को भारत में 3 मई तक फिर लॉकडाउन बढ़ाने के पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के फैसले की प्रशंसा की है.

Updated on: 14 Apr 2020, 04:20 PM

नई दिल्ली:

भारत में लगातार कोरोना वायरस (Corona Virus) के मरीजों की संख्या बढ़ा रही है. इसे देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को एक बार फिर 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है. इस पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने मंगलवार को भारत में 3 मई तक फिर लॉकडाउन बढ़ाने के पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के फैसले की प्रशंसा की है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को परास्त करने के लिए समय से उठाए गए कठोर कदम का भारत की यह पहल परिचायक है.

यह भी पढ़ेंःताबूत नहीं मर्सिडीज बेंज में दफनाया गया यह बड़ा नेता, जानें क्या है वजह

विश्व स्वास्थ्य संगठन की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. पूनम खेत्रपाल सिंह का कहना है कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए भारत की ओर से समय पर लिए गए कठोर फैसले की डब्ल्यूएचओ सराहना करता है. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए मरीजों की संख्या में कितनी कमी आएगी, अभी इस बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने समेत अन्य प्रभावी उपायों को करने में 6 हफ्ते का लॉकडाउन वायरस के संक्रमण को बढ़ने से रोकने में मददगार साबित होगा.

डॉ. पूनम खेत्रपाल सिंह ने आगे कहा कि बहुत सी चुनौतियों के बाद भी इस महामारी को परास्त करने में भारत पूरी प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को परास्त करने के लिए परीक्षा की इस घड़ी में हर व्यक्ति से अधिकतम योगदान अपेक्षित है. आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस की मरीजों की संख्या 10 हजार के पार पहुंच गई है.

यह भी पढ़ेंःमोदी कैबिनेट की बैठक कल, लॉकडाउन में राहत पैकेज पर हो सकता है फैसला

देश में 3 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ा दिया गया है. प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा कि संक्रमण पर रोक लगाने में लॉकडाउन के प्रभावी नतीजे मिले हैं. पीएम मोदी ने 25 मिनट के राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा, दूसरे चरण में लॉकडाउन का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाएगा और इस संबंध में बुधवार को विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह नए क्षेत्रों में न फैले.