News Nation Logo
Banner

शब्दकोशिश चुनौती 2021 के माध्यम से विश्व की सर्वप्रथम ऑनलाइन हिन्दी शब्दखेल प्रतियोगिता का आनंद उठाएं

शब्दकोशिश चुनौती 2021 के माध्यम से विश्व की सर्वप्रथम ऑनलाइन हिन्दी शब्दखेल प्रतियोगिता का आनंद उठाएं

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 03 Sep 2021, 01:25:01 PM
World firt

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: हिन्दी पखवाड़े के उत्सव पर हिन्दी भाषा को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रोमांचक रूप से बढ़ावा देने के लिए शब्दकोशिश चुनौती 2021 के माध्यम से आप विश्व की सर्वप्रथम ऑनलाइन हिन्दी शब्दखेल प्रतियोगिता में कुछ मजेदार ऑनलाइन गेम खेल सकते हैं। यह बच्चों के मानसिक विकास के साथ उनका मनोरंजन भी करेगा। साथ ही यह हिंदी भाषा के प्रति लोगों के रूझान को भी बढ़ाएगा।

यह नि:शुल्क शैक्षिक मनोरंजन है जो सब के लिए उपलब्ध है । इस प्रतियोगिता के अंतर्गत 3 मिनट की निशुल्क प्रतियोगिता का आनंद उठाया जा सकता है और सालभर प्रतिदिन हर घंटे एक नई चुनौती पेश की जाएगी। इसमें पांच श्रेणियां हैं जो प्राइमरी(कक्षा 3-5) से लेकर ज्ञानी वर्ग तक के लिए उपलब्ध है।

प्रत्येक वर्ग के दैनिक चुनौती विजेता (रैंक 1 से 10 को) विशेष प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे।

इसकी थीम लाइन शब्दकोशिश की चुनौती खेल - बढ़ें हिन्दी की नई बेल! काफी आकर्षक और हिंदी को वैश्विक स्तर पर बढ़ावा देने के लिए लिखी गई है।

जहां तक इसमें लॉगिन करने की बात है। इसके लिए एक सामान्य विधि रखी गई है। आपको फनखेल डॉट शब्दकोशिश डॉट कॉम पर जाना है और आसानी से अपने फेसबुक अकाउंट से लॉगिन करना है। फिर आप अपना वर्ग चुन सकते हैं और शब्दकोशिश चुनौती 2021 में भाग ले सकते हैं। जो फेसबुक से लॉगिन नहीं करना चाहते हैं वे पंजीकरण क्लिक कर आमंत्रण कोड- चुनौती 2021 का प्रयोग करके अपने ईमेल आईडी से पंजीकरण कर सकते हैं।

बच्चों के लिए अन्य सुविधाएं- कैसे खेलें, विजेता पटल, अंक इतिहास, प्रगति विश्लेषण, चुनौती अभ्यास तख्त इंग्लिश असिस्ट इत्यादि को भी इसमें शामिल किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 03 Sep 2021, 01:25:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.