logo-image

पंजाब पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, हिज्बुल मुजाहिद्दीन का कार्यकर्ता अमृतसर से गिरफ्तार

पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने रविवार को आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के एक कार्यकर्ता को​ गिरफ्तार करने और उसके पास से 29 लाख रुपये नकद बरामद करने का दावा किया.

Updated on: 27 Apr 2020, 12:19 AM

चंडीगढ़:

पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने रविवार को आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के एक कार्यकर्ता को​ गिरफ्तार करने और उसके पास से 29 लाख रुपये नकद बरामद करने का दावा किया. पंजाब के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने यहां बयान जारी कर बताया कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतिपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत नौगाम के रहने वाले हिलाल अहमद वागे को अमृतसर पुलिस ने 25 अप्रैल को गिरफ्तार किया.

गुप्ता ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह खुलासा हुआ है कि हिज्बुल के कश्मीर घाटी प्रमुख रियाज अहमद नाइकू ने वागे को एक अज्ञात व्यक्ति से पैसे लेने के लिये अमृतसर भेजा था . इस संबंध में अमृतसर सदर पुलिस थाने में संशोधित गैर कानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, 2012 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इधर, सीमा पर 300 आतंकवादी (Terrorists )भारत में घुसपैठ करने की फिराक में बैठे हुए हैं. इतनी बड़ी संख्या में घुसपैठ करने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद भारतीय सेना (Indian Army) ने सीमा पर घुसपैठ रोधी दस्ते और आतंक रोधी बल को अलर्ट कर दिया है.

इसे भी पढ़ें:Uttar Pradesh : आगरा में लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस पर हमला, SI घायल

सेना आतंकवादियों को रोकने के लिए, उनके मंसूबों को नाकाम करने के लिए अपनी घुसपैठ रोधी ग्रिड और आतंकवाद रोधी रणनीति को और मजबूत करने लिये कदम उठा रही है. कश्मीर स्थित 15 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल बी एस राजू ने सैन्य अधिकारियों से कोरोना वायरस महामारी के आलोक में नियंत्रण रेखा पर गश्त के दौरान पर्याप्त ए​हतियात बरतने को कहा है क्योंकि घुसपैठियों के इस बीमारी से संक्रमित होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है.

श्रीनगर (Srinagar) से मिली​ रिपोर्ट का हवाला देते हुए राष्ट्रीय राजधानी में अधिकारियों ने बताया कि सेना की ​क्षेत्र खुफिया इकाई ने सूचना दी है कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों हिज्बुल मुजाहिद्दीन एवं लश्कर ए तैयबा के करीब 300 आतंकवादी सीमा पार से घाटी में घुसपैठ करने के इंतजार में हैं.

और पढ़ें: केंद्रीय नौकरशाही में हआ बड़ा फेरबदल, PMO अधिकारियों की अहम जगह नियुक्ति, जानें कौन कहां पहुंचा

उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना (Pakistani) एवं इसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने हाल के सप्ताह में नियंत्रण रेखा के पास 16 लांचपैड सक्रिय किया है. इनमें से कुछ नौशेरा और चम्ब की दुर्गम पहाड़ियों पर भी स्थित हैं जहां से आतंकवादी आसानी से उत्तर कश्मीर के गुलमर्ग में घुसपैठ करने के लिये जाने जाते हैं.