logo-image

पंचायत की बैठक में उग्र महिला ने किया ऐसा बर्ताव कि रह जाएंगे दंग, देखें वीडियो

इस बैठक में प्रधान सविता खरबास के विरोधी माने जाने वाले सदस्य राकेश कस्वां भी मौजूद थे, लेकिन बैठक का विरोध करने के लिए उन्होंने रजिस्टर में हस्ताक्षर नहीं किए.

Updated on: 27 Jun 2019, 04:25 PM

highlights

  • पंचायत की बैठक में महिला ने लगाया थप्पड़
  • थप्पड़ मारने के बाद चप्पल भी उतारी
  • सहयोगी पर लगाया अपशब्द बोलने का आरोप

नई दिल्ली:

राजस्थान के झुंझुनू में बुधवार को पंचायत समिति की बैठक होनी थी. बैठक शुरू होने से पहले ही एक महिला सदस्य ने पुरुष सदस्य पर अपशब्द बोलने का आरोप लगाते हुए अचानक थप्पड़ जड़ दिया. सभागार में बैठक के लिए आए लोग अचानक हुई इस घटना से अवाक रह गए, इसके पहले कोई कुछ समझ पाता कि महिला ने तुरंत चप्पल भी उठा ली इतने पुरुष सदस्य बैठक से बाहर चला गया. बैठक से पहले हुए इस मामले में जब दोनों से पूछा गया कि ऐसा क्या हुआ कि थप्पड़ मारने की नौबत आ गई तो दोनों ने एक-दूसरे पर अपमानित करने के आरोप लगाए.

मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक झुंझुनू में पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक लगातार तीन बार स्थगित हो चुकी थी चौथी बार भी यह स्थगित हो गई. बुधवार को बुलाई गई यह बैठक एक पखवाड़े में चौथी बार बुलाई गई थी. इस बैठक में प्रधान सविता खरबास के विरोधी माने जाने वाले सदस्य राकेश कस्वां भी मौजूद थे, लेकिन बैठक का विरोध करने के लिए उन्होंने रजिस्टर में हस्ताक्षर नहीं किए. इसी दौरान प्रधान समर्थक सदस्य हंसा वर्मा सीट से उठी और कस्वां के सामने पहुंच गई. हंसा ने आरोप लगाया कि कस्वां उसके बारे में कुछ लोगों को अपशब्द बोल रहा था. इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया जिसके बाद हंसा वर्मा ने राकेश को थप्पड़ जड़ दिया इतना ही नहीं हंसा ने राकेश को मारने के लिए चप्पलें भी निकाल लीं, लेकिन वहां मौजूदा प्रधान सविता खरबास और अन्य सदस्यों ने दोनों के बीच बचाव किया. राकेश कस्वां बैठक शुरू होने से पहले ही वहां से चले गए.

यह भी पढ़ें- बम की अफवाह के बाद एयर इंडिया के विमान को लंदन में उतारा गया

इस घटना के बाद जब पंचायत समिति सदस्य राकेश कस्वां से जब इस मामले में पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि यह एक पक्ष की सोची समझी चाल थी जिसके मुताबिक इस बैठक में मेरा अपमान करने के लिए यह सब ड्रामा किया गया है. सदन में इस प्रकार की घटना सामान्य बात है. किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है. वहीं प्रधान सविता खरबास ने बैठक में इस तरह की घटना की निंदा की है.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस प्रवक्ता की हत्या पर बोले राहुल गांधी- यह हरियाणा मे बिगड़ती कानून व्यवस्था का आईना है

वहीं जब हंसा वर्मा से पूछा गया कि वो अचानक से बैठक से पहले ही राकेश कस्वां के ऊपर क्यों उग्र हो गई और ऐसा कदम क्यों उठा लिया. तब हंसा ने जवाब देते हुए बताया कि कस्वां को बात करने की तमीज नहीं है, उसने मुझे चाटुकार कहा और मुझे गालियां दी और अपशब्द कहे जो किसी भी हाल में किसी भी महिला के लिए सम्मानजनक नहीं था.