logo-image

Karwa Chauth 2022: देश में करवा चौथ की पूजा, सुहागिनों ने खोला व्रत

Karwa Chauth 2022: पूरे देश में सुहागन महिलाएं आज करवा चौथ का त्यौहार मना रही हैं. करवा चौथ में महिलाओं को इंतजार होता है चांद के दिखने का, जो अब देश के लगभग हर हिस्से में दिखने लगा है. महिलाएं करवा चौथ की पूजा में लग गई हैं. बिहार हो या झारखंड, महाराष्ट्र हो या दिल्ली. देश के हर राज्य में...

Updated on: 13 Oct 2022, 10:44 PM

नई दिल्ली:

Karwa Chauth 2022: पूरे देश में सुहागन महिलाएं आज करवा चौथ का त्यौहार मना रही हैं. करवा चौथ में महिलाओं को इंतजार होता है चांद के दिखने का, जो अब देश के लगभग हर हिस्से में दिख रहा है. महिलाएं करवा चौथ की पूजा में लग गई हैं. बिहार हो या झारखंड, महाराष्ट्र हो या दिल्ली. देश के हर राज्य में करवा चौथ की पूजा की गई. देश के अलग-अलग हिस्सों से पूजा की तस्वीरें भी आ रही हैं. जिसमें सुहागन महिलाएं समूह में पूजा करती नजर आ रही हैं.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उनकी पत्नी ने करवा चौथ पर पूजा अर्चना की और व्रत तोड़ा.

पंजाब के अमृतसर में महिलाओं ने पूजा अर्चना के बाद व्रत तोड़ा.

भोपाल में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी पत्नी साधना सिंह के साथ अपने आवास पर करवा चौथ का त्योहार मनाया.

दिल्ली में भाजपा नेता डॉ. हर्षवर्धन ने एक कार्यक्रम में करवा चौथ का त्योहार मनाया. उन्होंने कहा, "यह एक सांकेतिक त्योहार है जिस दिन पत्नियां सुबह से शाम तक पानी भी नहीं पीती और चांद के निकलने का इंतज़ार करती हैं. मैं देश की बहनों को करवा चौथ की शुभकामनाएं देता हूं."

उत्तर प्रदेश: वाराणसी में बारिश के बीच महिलाओं ने करवाचौथ मनाया. वाराणसी में बारिश की वजह से शाम के समय चांद नहीं दिख रहा था, हालांकि बाद में मौसम साफ हुआ और चांद के दीदार का इंतजार खत्म हुआ.

मुबई में रवीना टंडन, शिल्पा शेट्टी, नीलम कोठारी और अन्य लोग अनिल कपूर के घर करवा चौथ की पूजा में पहुंची हैं.

यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...