logo-image

Tik Tok पर प्रतिबंध लगाने की मांग, बंबई हाईकोर्ट में दाखिल की गई याचिका

याचिका में कहा गया है कि इस एप पर बेरोक-टोक अश्लील विषयवस्तु अपलोड किए जाते हैं और यह देश के युवाओं को नुकसान पहुंचा रहा है. इस याचिका पर अगले सप्ताह सुनवाई होनी की संभावना है.

Updated on: 19 Nov 2019, 08:18 AM

highlights

  • तीन बच्चों की मां हीना दरवेश ने दायर की याचिका.
  • टिकटॉक पर लगाया अश्लीलता फैलाने का आरोप.
  • अगले सप्ताह सुनवाई होने की संभावना.

Mumbai:

बंबई हाईकोर्ट (Bombay High Court) में एक जनहित याचिका (Public interest litigation) दायर कर वीडियो एप टिकटॉक (TikTok) पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है. याचिका में कहा गया है कि इस एप पर बेरोक-टोक अश्लील विषयवस्तु अपलोड किए जाते हैं और यह देश के युवाओं को नुकसान पहुंचा रहा है. इस याचिका पर अगले सप्ताह सुनवाई होनी की संभावना है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान ने फिर छेड़ा कश्मीर राग, संयुक्त राष्ट्र को पत्र लिख पुनर्गठन निरस्त करने की रखी मांग

तीन बच्चों की मां ने दायर की याचिका
तीन बच्चों की मां हीना दरवेश ने 11 नवंबर को याचिका दायर की थी. हीना मुंबई की रहने वाली हैं. जनहित याचिका की प्रतियां सोमवार को उपलब्ध कराई गईं. याचिकाकर्ता ने दावा किया कि है टिकटॉक की वजह से अपराध की कई घटनाएं हुई हैं. कुछ मामलों में हत्याएं भी हुई. बता दें, टिकटॉक पर कॉमेडी या संगीत के छोटे-छोटे वीडियो बनाकर अपलोड किए जाते हैं. हीना दरवेश ने पिछले साल मद्रास हाईकोर्ट में इसी तरह की याचिका दायर कर अश्लील विषयवस्तु के लिए एप पर पाबंदी लगाने की मांग की थी.

यह भी पढ़ेंः भारतीय सीमाओं की सुरक्षा करेंगी अंतरिक्ष में इसरो की आंख, लांच होने जा रहा है कार्टोसेट-3

अगले सप्ताह सुनवाई की संभावना
बंबई हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा गया, 'टिकटॉक पर निर्बाध अश्लील विषयवस्तु से देश के युवाओं को नुकसान हो रहा है. इस साल जुलाई में मुंबई पुलिस ने हिंसा भड़काने और धार्मिक समूहों के बीच रंजिश बढ़ाने के लिए टिकटॉक पर वीडियो पोस्ट करने के लिए कुछ लोगों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए थे.' अगले सप्ताह एक खंडपीठ के समक्ष याचिका पर सुनवाई होने की उम्मीद है.