logo-image

भाजपा: हिंदी भाषी सभा में महिला की मौत, हनुमान चालीसा पाठ के दौरान आया हार्टअटैक 

मुंबई के गोरेगॉव इलाके में स्थित नेस्को सेंटर में भाजपा द्वारा आयोजित हिंदी भाषी उत्तर भारतीय सभा में एक महिला की मौत का मामला सामने आया है. सभा में हनुमान चालीसा के दौरान वडाला से आई एक महिला कार्यकर्ता को हार्ट अटैक आया.

Updated on: 17 May 2022, 11:40 AM

नई दिल्ली:

मुंबई के गोरेगॉव इलाके में स्थित नेस्को सेंटर में भाजपा द्वारा आयोजित हिंदी भाषी उत्तर भारतीय सभा में एक महिला की मौत का मामला सामने आया है. सभा में हनुमान चालीसा के दौरान वडाला से आई एक महिला कार्यकर्ता को हार्ट अटैक आया, इलाज के लिए उसे नजदीकी ट्रामा केअर अस्पताल लेकर जाया गया, यहां जांच के दौरान उसकी मौत हो गई. घटना के बाद वनाराई पुलिस ने ADR के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच में जुट गई है. महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. रविवार की शाम 5 बजे नेस्को सेंटर में भाजपा द्वारा हिंदी भाषी उत्तर सभा का आयोजन किया गया था, इस सभा में विपक्ष के नेता व पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस को जवाबी उत्तर सुनने के लिए करीब कई हजार की संख्या में उत्तर भारतीय समेत अन्य राज्यों के भाजपा कार्यकर्ताओं पहुंचे थे.

वडाला की रहने वाली 61 वर्षिय चंद्रवती किशोरी लाल गुदोडिया भी नेस्को सेंटर में शामिल हुई थी,चंद्रवती की तबियत उस समय खराब हो गई, जब  सभा मे मौजूद सभी नेता हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे थे. उसी समय महिला को हार्ट अटैक का दूसरा झटका लगा और वो गिर पड़ी.

महिला के साथ आई एक दूसरी महिला ने चंद्रवती की मदद करते हुए   उन्हें बाहर लेकर आई, जहां पुलिस की मदद से उन्हें पास के ट्रामा केअर अस्पताल में भर्ती कराया गया. भर्ती के बाद जब डॉक्टर ने उस महिला   की जांच कर रहे थे, उसी दौरान महिला की तबियत और बिगड़ गई, जहां उनकी मौत हो गई.

पुलिस ने महिला के पास से बीपी शुगर और अन्य दवाइयां बरामद की हैं. महिला के परिवार ने पुलिस को बताया कि उस समय म​हिला को वहां के नेताओ ने सभा में बैठने के लिए लाया गया था. वहीं महिला को इसके  पहले भी 2 बार हार्ट अटैक पड़ चुके थे. फिलहाल स्थानीय पुलिस इस  घटना में एक्सीडेंटल डेथ का मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है. 

पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि भाजपा की सभा  में चंद्रवती को हार्ट अटैक की शिकायत आने के बाद उसे अस्पताल में  भर्ती किया गया था, लेकिन जब उसका ईसीजी जांच किया जा रहा था, उसी समय उसे तीसरा हार्ट अटैक आ गया और उसकी मौत हो गई.  मृतक महिला के बेटे सुरज गुदडीया (34) ने पुलिस स्टेशन में अपना   बयान दर्ज कराया है. मामले में आगे की जांच वनराई पुलिस कर रही है.