logo-image

विंग कमांडर पर पत्नी के साथ दुष्कर्म, मारपीट का मामला दर्ज

विंग कमांडर पर पत्नी के साथ दुष्कर्म, मारपीट का मामला दर्ज

Updated on: 26 Aug 2021, 02:15 PM

पटना:

बिहार के भागलपुर जिले में एक महिला ने अपने पति के खिलाफ दुष्कर्म, मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

भागलपुर पुलिस को दी शिकायत में महिला ने आरोप लगाया कि उसका पति सुमन कुमार, जो भारतीय वायु सेना में विंग कमांडर है और वायु सेना स्टेशन पूर्णिया में तैनात है, उनके बड़े बेटे को साथ ले गया है।

महिला ने कहा, मेरे पति ने मेरे साढ़े चार साल के बेटे को मुझसे छीन लिया है। उसने वायुसेना स्टेशन के अन्य कर्मचारियों से भी कहा कि मैं उसके बेटे की सरोगेट मां हूं।

उन्होंने कहा, मैंने 2 जून 2015 को भागलपुर के एक मंदिर में सुमन से शादी की। मैंने पहले बच्चे को 2017 में और दूसरे को 2020 में जन्म दिया। मेरे दूसरे बच्चे के जन्म के बाद, सुमन का व्यवहार बदलने लगा। शुरू में मुझे लगा कि व्यवहार काम के बोझ के कारण बदल रहा है। इसलिए, मैंने इसे नजरअंदाज कर दिया। लेकिन मेरे साथ उनका अशिष्ट व्यवहार और बढ़ गया। उन्होंने अक्सर मेरे साथ मारपीट भी की, जिसका मैंने भागलपुर में रहने के दौरान विरोध किया था।

पीड़िता ने कहा, सुमन मेरे बड़े बेटे को दो महीने पहले पूर्णिया वायु सेना स्टेशन ले गया है। उसने अपना मोबाइल फोन भी बंद कर दिया है। चूंकि मेरा उससे और मेरे बेटे से संपर्क टूट गया है, मैं अपने छोटे बेटे के साथ वहां गई थी। मैं वहां एक ऑफिसर्स मेस में रही थी, जहां मुझे पता चला कि सुमन ने मुझे एक सरोगेट मां के रूप में पेश किया था। उसने वायु सेना के अधिकारियों के साथ-साथ मेरे बेटे को भी बताया है कि मैं उनके बेटे की सरोगेट मां हूं।

चूंकि मेरे पास कोई विकल्प नहीं था, इसलिए मैंने भागलपुर के बाबरगंज पुलिस स्टेशन का दरवाजा खटखटाया और उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। हमने शादी की तस्वीरें, बच्चों के जन्म प्रमाण पत्र और अन्य आवश्यक सबूत भी पेश किए हैं।

बाबरगंज थाने के एक जांच अधिकारी ने कहा, हमने पीड़िता की शिकायत के आधार पर सुमन कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। मैंने सुमन से पीड़िता के आरोपों का जवाब देने को भी कहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.