News Nation Logo
Banner

विंग कमांडर अभिनंद वर्तमान जल्द ही फिर पाकिस्तान के छुड़ाएंगे छक्के, जानें कैसे

पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों को मात देने वाले भारत के वीर सपूत विंग कमांडर अभिनंदन (Wing Commander Abhinandan Varthaman) जल्द ही फिर पाकिस्तान के छक्के छुड़ाने के लिए तैयार हो जाएंगे.

By : Deepak Pandey | Updated on: 08 Aug 2019, 06:37:04 PM
विंग कमांडर अभिनंदन (फाइल फोटो)

विंग कमांडर अभिनंदन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों को मात देने वाले भारत के वीर सपूत विंग कमांडर अभिनंदन (Wing Commander Abhinandan Varthaman) जल्द ही फिर पाकिस्तान के छक्के छुड़ाने के लिए तैयार हो जाएंगे. इंडियन एयरफोर्स (IAF) के सूत्रों के अनुसार, विंग कमांडर अभिनंदन जल्द ही फिट होकर मिग-21 उड़ाएंगे. ये वही मिग-21 है, जिससे उन्होंने पाकिस्तान में घुसकर वहां के जवानों के पसीने छुड़ा दिए थे. 

यह भी पढ़ेंःपाकिस्तानी संसद में धारा 370 पर हंगामा, एक-दूसरे को दीं गालियां, मंत्री को बताया कुत्ता

सूत्रों के अनुसार, विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का जल्द ही मेडिकल फिटनेस टेस्ट होगा. इसके बाद उन्हें मिग-21 उड़ाने की मंजूरी मिल जाएगी. बता दें कि 27 फरवरी 2019 को एयर स्ट्राइक के दौरान विंग कमांडर पाकिस्तान में फंस गए थे. इस दौरान वह काफी चोटिल भी हो गए थे. इसके बाद भारतीय वायुसेना ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को फ्लाइंग ड्यूटी से हटा दिया था. 

पाकिस्तान के लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन का विमान जब पाकिस्तान में गिरा तो पहले अभिनंदन इस्लामाबाद में पाकिस्तान आर्मी की कस्टडी में थे. लेकिन यहां करीब वह 4 घंटे ही थे और उसके बाद उन्हें आईएसआई के लोग इस्लामाबाद से रावलपिंडी ले गए, जहां आईएसआई की इन्वेस्टिगेशन सेल ने उन्हें करीब 40 घंटे स्ट्रॉन्ग रूम में रखा. वहां उन्हें टॉर्चर किया गया और जानकारी निकालने की कोशिश की गई.

यह भी पढ़ेंःपूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को मिला भारत रत्न, ये हस्तियां भी हुईं सम्मानित

इस दौरान लगातार उनकी आंखों में पट्टी बांधकर रखी गई थी और वह कुछ भी नहीं देख पा रहे थे. सूत्रों के मुताबिक, अभिनंदन ने इंडियन एयर फोर्स के अधिकारियों को बताया कि उन्हें बस यह समझ आ रहा था कि उन्हें एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा रहा है और वह जगह देख नहीं पा रहे थे क्योंकि आंखों में पट्टी बांधी गई थी.

First Published : 08 Aug 2019, 06:09:40 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो