logo-image

विंबलडन फाइनल में रैकेट तोड़ने पर नोवाक जोकोविच पर लगा भारी जुर्माना

विंबलडन फाइनल में रैकेट तोड़ने पर नोवाक जोकोविच पर लगा भारी जुर्माना

Updated on: 18 Jul 2023, 02:30 PM

लंदन:

23 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नोवाक जोकोविच पर कार्लोस अल्काराज के खिलाफ विंबलडन फाइनल के दौरान नेट पोस्ट पर अपना रैकेट तोड़ने के लिए भारी जुर्माना लगाया गया है।

यह घटना रविवार को 20 वर्षीय स्पैनियार्ड के खिलाफ उनकी हार के पांचवें सेट में हुई जब जोकोविच अल्काराज की सर्विस तोड़ने में असफल रहे और बाद में अपना सर्विस गेम हार गए और लकड़ी के नेट पोल में से एक के खिलाफ अपने रैकेट को जोर से मारकर अपनी निराशा व्यक्त की।

अंपायर फर्गस मर्फी ने तुरंत जोकोविच को उनके रैकेट-स्मैशिंग उल्लंघन के कारण कोड उल्लंघन के लिए चेतावनी जारी की। परिणामस्वरूप, सात बार के विंबलडन चैंपियन पर 6,117 पौंड का जुर्माना लगाया गया और यह पैसा उनके 1.175 मिलियन पौंड के उपविजेता चेक से काट लिया जाएगा।

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी अल्काराज ने ब्रेक का पूरा फायदा उठाते हुए चार घंटे और 42 मिनट के बाद 1-6 7-6 (8-6) 6-1 3-6 6-4 से जीत हासिल की।

ऑल इंग्लैंड क्लब में 20 वर्षीय खिलाड़ी की जीत ने जोकोविच को 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से वंचित कर दिया और सेंटर कोर्ट पर उनका अजेय अभियान भी समाप्त हो गया।

रविवार के फाइनल में, जोकोविच पर दो बार कोड उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया। पहला कोड उल्लंघन तब हुआ जब जोकोविच की सर्विस हिट होने से पहले शॉट क्लॉक शून्य पर पहुंच गई। दूसरा उल्लंघन तब आया जब वह पांचवें सेट में ब्रेक से पिछड़ने के बाद उन्होंने अपने रैकेट को नष्ट कर दिया।

मैच के बाद, जब जोकोविच से उनके दो कोड उल्लंघनों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, इसके बारे में बात करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं है। दूसरा (उनका दूसरा कोड उल्लंघन) निराशा थी। दूसरे गेम में मेरे पास ब्रेक पॉइंट थे। हां, बस कुछ कठिन अंक।

सर्बियाई खिलाड़ी को 2020 यूएस ओपन से कुख्यात रूप से अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जब उन्होंने राउंड 16 के मुकाबले के दौरान हताशा में एक गेंद को मारा था, गेंद गलती से एक लाइन जज के गले में लग गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.