logo-image

क्या कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में वोट डालेंगे राहुल गांधी? जानें जवाब

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच मुकाबला है. ये दोनों ही नेता गांधी परिवार के करीबी माने जाते हैं. क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी में से कोई भी शामिल नहीं है

Updated on: 16 Oct 2022, 05:02 PM

New Delhi:

कांग्रेस में होने जा रहे अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर रोजाना नई-नई खबरें सामने आ रही हैं. इसी बीच कई नेताओं ने सवाल उठाया है कि क्या राहुल गांधी चुनाव में वोट डालेंगे या नहीं. राहुल गांधी के चुनाव में वोट डालने या न डालने को लेकर पार्टी व नेताओं में नई बहस शुरू हो गई है. यही वजह है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश को सामने आकर इस बात का स्पष्टीकरण देना पड़ा. जयराम रमेश ने आज यानी रविवार को बताया कि कि राहुल गांधी कर्नाटक के बेल्लारी जिले में भारत जोड़ो यात्रा के एक शिविर में पार्टी अध्यक्ष चुनाव में मतदान करेंगे.

राहुल गांधी अपना वोट कहां डालेंगे?

राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने कहा कि इस बारे में कोई भी संदेह नहीं होना चाहिए कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अपना वोट कहां डालेंगे. कांग्रेस नेता ने कहा कि इस बारे में काफी सवाल उठ रहे थे कि कल कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में राहुल गांधी अपना वोट कहां डालेंगे. इसलिए मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि इस बारे में कोई अटकल नहीं लगाई जानी चाहिए, क्योंकि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बेल्लारी के संगनाकल्लु में 40 अन्य भारत जोड़ो यात्रियों के साथ अपना वोट डालेंगे. आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच मुकाबला है. ये दोनों ही नेता गांधी परिवार के करीबी माने जाते हैं. क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी में से कोई भी शामिल नहीं हैं. इसलिए इस बार 24 साल बाद कांग्रेस का अध्यक्ष गांधी परिवार के बाहर से होगा. 

थरूर को युवाओं तो खड़के के वरिष्ठों से आस

दोनों नेताओं ने देश के कई राज्यों में अभियान चलाकर वोटों के रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. इस बीच शशि थरूर ने कहा कि उनको युवाओं और निचले तबके के लोगों का साथ मिल रहा है. जबकि पार्टी के सीनियर नेताओं का झुकाव खड़के की तरफ है. शनिवार के गुहावटी में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हम लगातार चेंज की बात कर रहे हैं, जबकि बुजुर्ग नेता इसके खिलाफ हैं.