logo-image

जम्मू-कश्मीर को निवेश का सबसे खूबसूरत गंतव्य बनाएंगे: उपराज्यपाल

जम्मू-कश्मीर को निवेश का सबसे खूबसूरत गंतव्य बनाएंगे: उपराज्यपाल

Updated on: 22 Mar 2022, 06:00 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मंगलवार को कहा कि हम यहां कारोबार के लिए विश्वस्तरीय सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे।

मंगलवार को यहां खाड़ी देशों के निवेश शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा कि इस स्वर्ग को दुनिया में सबसे खूबसूरत निवेश गंतव्य के रूप में बनाने के लिए खाड़ी स्थित कंपनियों के आर्थिक सहयोग की मांग की।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में खाड़ी देशों की नामी कंपनियों के सीईओ, उद्यमियों और स्टार्टअप प्रतिनिधियों और आयातक-निर्यातकों का यह दौरा जम्मू-कश्मीर और खाड़ी देशों के बीच व्यापार वाणिज्य के क्षेत्र में सहयोग की संभावनाओं के प्रति उद्योग जगत के विश्वास को दर्शाता है।

खाड़ी देशों के साथ भारत के संबंधों को जम्मू और कश्मीर के साथ एक जीवंत, पुनर्जीवित आर्थिक साझेदारी में तब्दील किया जा रहा है, जो न केवल हमारे निर्यात टोकरी में विविधता लाएगा, बल्कि मौजूदा व्यापार के विस्तार के लिए एक अनुकूल वातावरण भी बनाएगा।

हमने पिछले दो वर्षों में जम्मू और कश्मीर के विशाल प्राकृतिक संसाधनों और आर्थिक क्षमता का दोहन करने के लिए एक सुसंगत ढांचे के साथ काम किया है। हमने निवेश प्रवाह को अनलॉक करने के लिए एक खाका तैयार किया है।

उन्होंने कहा, हम व्यवसायों, कुशल कार्यबल, पारदर्शी और परेशानी मुक्त नियामक तंत्र और जहां भी आवश्यक हो, आवश्यक बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए वैश्विक मानक एंड टू एंड सुविधाएं प्रदान करने का वादा करते हैं।

उन्होंने कहा कि इस साल जनवरी में उनकी दुबई एक्सपो यात्रा के बाद से, संयुक्त अरब अमीरात की कई विदेशी कंपनियों ने यूटी के लिए दीर्घकालिक योजनाओं की घोषणा की है।

सिन्हा ने कहा, हम इस संबंध को गुणात्मक रूप से नए स्तर पर ले जाएंगे और अपनी आर्थिक साझेदारी को मजबूत करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.