logo-image

क्‍या बालाकोट में फिर स्‍ट्राइक करेगा भारत, राजनाथ सिंह के बयान के क्‍या हैं मायने

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि हमारी सेना एक बार फिर बालाकोट में आतंकी कैंप को ध्वस्त करने के लिए तैयार है.

Updated on: 25 Sep 2019, 02:37 PM

नई दिल्‍ली:

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि हमारी सेना एक बार फिर बालाकोट में आतंकी कैंप को ध्वस्त करने के लिए तैयार है. जिस तरह से हमारी सेना ने अभी तक आतंकियों के मंसूबों को नाकामयाब किया है, उसी तरह आगे भी पाकिस्तान की कोई भी गलत मंसूबा परवान नहीं चढ़ पाएगा. इससे पहले खबर आई थी कि पाकिस्तान (Pakistan) के बालाकोट (Balakot) में एक बार फिर से आतंकी शिविर (Terrorist Cam) सक्रिय हो गए हैं. रक्षामंत्री (Defense Minister) राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने बुधवार को चेन्नई पोर्ट पर कोस्टगार्ड के लिए नए पेट्रोलिंग जहाज आईसीजीएस वराह को कमीशंड करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए ये बातें कहीं. राजनाथ सिंह ने कहा, चिंता मत करिए, हम पूरी तरह से तैयार हैं.

यह भी पढ़ें : सरदार वल्‍लभभाई पटेल के नाम पर मोदी सरकार शुरू करेगी सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान

दो दिन पहले सेनाध्‍यक्ष जनरल विपिन रावत ने चेन्‍नई में ही कहा था कि पाकिस्तान ने बालाकोट में एक बार फिर आतंकी गतिविधियों केा सक्रिय कर दिया है. बताया जा रहा है कि वहां से करीब 500 घुसपैठिए भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं.

यह भी पढ़ें : अयोध्‍या विवाद : मुस्‍लिम पक्ष का यू-टर्न, कहा- सुन्नी वक्फ बोर्ड राम चबूतरे को श्रीराम का जन्मस्थान नहीं मानता

इस साल की शुरुआत में 14 फरवरी को पाकिस्‍तान पोषित आतंकवादियों ने जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों के काफिले को निशाना बनाते हुए हमला किया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. इसकी जवाबी कार्रवाई में भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के आतंकवादी ठिकानों पर हवाई हमले किए थे.