logo-image

कोयंबटूर में जंगली हाथी ने किसान को कुचलकर मार डाला

कोयंबटूर में जंगली हाथी ने किसान को कुचलकर मार डाला

Updated on: 17 Sep 2021, 02:40 PM

चेन्नई:

पुलिस ने बताया कि तमिलनाडु के कोयंबटूर जिले के वल्लियूर गांव के एक किसान आर चिन्नास्वामी (63) को शुक्रवार को जंगली हाथी ने कुचल कर मार डाला।

ये दुखद घटना उनके खेत में हुई। स्थानीय लोगों के अनुसार, किसान रात में अपने खेत में चौकसी के लिए जाता था क्योंकि जंगली जानवरों ने उसकी फसल को नष्ट कर दिया था।

वल्लियूर की पुलिस ने आईएएनएस को बताया कि वह गुरुवार को खेत में लेटा हुआ था और संभवत: शुक्रवार तड़के करीब 1.30 बजे जंगली हाथी ने उस पर हमला कर दिया।

पुलिस ने कहा कि चिन्नास्वामी के शरीर पर उनके सीने और दाहिने पैर में चोट के निशान थे।

तमिलनाडु वन विभाग के अधिकारियों को हमले की सूचना मिली और वे तुरंत मौके पर पहुंचे और चिन्नास्वामी को थोंडामुथुर सरकारी अस्पताल ले गए। जहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।

शव को कोयंबटूर के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। वन विभाग के अधिकारियों ने पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता के रूप में 50,000 रुपये की राशि सौंपी है।

वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि चिन्नास्वामी के परिवार को मुआवजा और सहायता के रूप में जल्द ही 3.5 लाख रुपये की राशि सौंपी जाएगी।

कोयंबटूर जिले के वन क्षेत्र में और उसके आसपास मनुष्य और जानवरों के बीच संघर्ष हो रहा है और हाल ही में जंगली हाथियों के झुंड ने भी वन भूमि से सटे क्षेत्रों में खेती की जा रही फसलों को नष्ट कर दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.