News Nation Logo

लोकसभा का एजेंडा रात में क्यों बदल रही है सरकार, कांग्रेस ने की आपत्ति

कांग्रेस सांसद के सुरेश ने कहा है कि NDA ने कल रात ट्रिपल तलाक बिल को आज के एजेंडे में डाल दिया है. इसके अलावा विपक्ष की बिना जानकारी के नेशनल मेडिकल कमीशन बिल एंड डीएनए टेक्नोलॉजी (उपयोग एवं एप्लीकेशन) रेग्युलेशन बिल को आगे बढ़ा दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 25 Jul 2019, 11:41:27 AM
K Suresh, Congress MP - फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

लोकसभा का एजेंडा रात में बदलने को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना की है. कांग्रेस सांसद के सुरेश ने कहा है कि NDA ने कल रात ट्रिपल तलाक बिल को आज के एजेंडे में डाल दिया है. इसके अलावा विपक्ष की बिना जानकारी के नेशनल मेडिकल कमीशन बिल एंड डीएनए टेक्नोलॉजी (उपयोग एवं एप्लीकेशन) रेग्युलेशन बिल को आगे बढ़ा दिया है.

यह भी पढ़ें: राज्यों को भी मिला आधार (Aadhaar) के इस्तेमाल का अधिकार, नए संशोधनों को हरी झंडी

एजेंडे की जानकारी को गुप्त क्यों रख रही है सरकार
के सुरेश ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार एजेंडे की जानकारी को लेकर इतना गुप्त क्यों रख रही है. इसके अलावा वह इसे रात में क्यों लेकर आ रही है. उनका कहना है कि जहां तक ट्रिपल तलाक बिल का मामला है. पुलिस और सरकार ट्रिपल तलाक बिल में शामिल किए गए क्रिमिनल क्लॉज का दुरुपयोग कर सकती है. इसलिए हम क्रिमिनल क्लॉज का कड़ा विरोध करेंगे. अगर सरकार इस क्लॉज को लेकर अड़ी रहती है तो हम इस पर वोटिंग के लिए कहेंगे.

यह भी पढ़ें: नहीं किया ये काम तो रद्द हो जाएंगे 20 करोड़ PAN कार्ड, आयकर विभाग का सख्त आदेश

आज राज्‍यसभा में पेश होगा आरटीआई संशोधन विधेयक
आरटीआई (सूचना का अधिकार) संशोधन विधेयक आज राज्‍यसभा में पेश होने वाला है. सरकार इसे हर हाल में पारित कराना चाहेगी, जबकि विपक्ष इसमें अड़ंगा डालने के लिए हरसंभव कोशिश करेगा. 14 विपक्षी दलों के सांसद राज्‍यसभा में इसे रोकने के लिए एकजुट हो गए हैं. विपक्ष इस विधेयक को सेलेक्‍ट कमेटी में भेजने की मांग कर रहा है तो सरकार की मंशा है कि विधेयकों को बिना अटकाए धड़ाधड़ पारित कराया जाए.

First Published : 25 Jul 2019, 11:41:27 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.