logo-image

रॉबर्ट वाड्रा ने वैक्सीन पॉलिसी पर उठाया सवाल, पूछा 'निजी हॉस्पिटल को वैक्सीन क्यों'

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने सरकार पर निशाना साधते हुए वैक्सीन पॉलिसी को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है. रॉबर्ट वाड्रा ने वैक्सीन पॉलिसी पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि निजी हॉस्पिटल को वैक्सीन क्यों दी जा रही है?

Updated on: 08 Jun 2021, 05:58 PM

दिल्ली :

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने सरकार पर निशाना साधते हुए वैक्सीन पॉलिसी को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है. रॉबर्ट वाड्रा ने वैक्सीन पॉलिसी पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि निजी हॉस्पिटल को वैक्सीन क्यों दी जा रही है? रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि लोगों को पता ही नहीं है कि कौन सी वैक्सीन केंद्र सरकार फ्री में दे रही है. केंद्र सरकार पर सवाल करते हुए रॉबर्ट वाड्रा ने पूछा कि जब आप कह रहे हैं कि मुफ्त में टीके उपलब्ध हैं, तो आप 25% निजी अस्पतालों को एक निश्चित राशि चार्ज करने की अनुमति क्यों दे रहे हैं? उन्होंने कहा कि लोग कंफ्यूज हो रहे हैं और सही जानकारी लोगों तक वैक्सीन के बारे में नहीं पहुंच पा रही है.

बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देश को संबोधित किया है. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने एक साल में एक नहीं दो कोरोना वैक्सीन लॉन्च किया है. कोरोना की दूसरी लहर से हम भारतवासियों की लड़ाई जारी है. सरकार ने यह भी साफ कर दिया कि प्राइवेट अस्पताल वैक्सीन की कीमत के ऊपर केवल 150 रुपये ही सर्विस चार्ज ले सकेंगे. अब तक देश के करोड़ों लोगों को मुफ्त वैक्सीन मिली है. अब 18 वर्ष की आयु के लोग भी इसमें जुड़ जाएंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो लोग भी वैक्सीन को लेकर आशंका पैदा कर रहे हैं, अफवाहें फैला रहे हैं, वो भोले-भाले भाई-बहनों के जीवन के साथ बहुत बड़ा खिलवाड़ कर रहे हैं. ऐसी अफवाहों से सतर्क रहने की जरूरत है.