logo-image

डब्ल्यूएचओ स्वास्थ्य सहायता के लिए विशेषज्ञों को लेबनान भेजेगा : ट्रेडोस

डब्ल्यूएचओ स्वास्थ्य सहायता के लिए विशेषज्ञों को लेबनान भेजेगा : ट्रेडोस

Updated on: 18 Sep 2021, 12:30 PM

बेरूत:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक ट्रेडोस एडनॉम घेब्रेयसस ने घोषणा की कि विश्व निकाय लेबनान में स्वास्थ्य क्षेत्र में समस्याओं की पहचान करने और सुधारों के लिए एक रणनीति योजना का मसौदा तैयार करने में मदद करने के लिए विशेषज्ञों की एक टीम भेजेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, घेब्रेयसस की टिप्पणी शुक्रवार को लेबनान के अधिकारियों के साथ दिन में उनकी बैठक के बाद क्वारेंटीना में सेंट्रल ड्रग वेयरहाउस में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान आई।

उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएचओ लेबनान के लिए लघु और दीर्घकालिक सहायता प्रदान करेगा, जबकि सभी नागरिक को मौजूदा स्थिति में देश की मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम केवल सहायता प्रदान कर सकते हैं।

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने देश में ईंधन और दवाओं की कमी की गंभीरता पर भी प्रकाश डाला।

लेबनान में डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि इमान अल-शंकिती ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने अब तक लगभग 450,000 रोगियों के लिए दवाएं हासिल की हैं, हालांकि भारी मांग को देखते हुए पर्याप्त नहीं है।

अल-शंकिती ने उल्लेख किया कि संयुक्त राष्ट्र ने देश में प्राथमिकता वाले अस्पतालों को ईंधन के साथ समर्थन देने की योजना शुरू की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.