News Nation Logo

लव जिहाद की आड़ में कौन फैला रहा है आतंक? देखिए दीपक चौरसिया के साथ देश की बहस

बरेली के बिलाल पर हिंदू लड़की को फंसाकर शादी करने का आरोप. पीड़ित लड़की ने 2 साल पहले बिलाल पर छेड़खानी का आरोप लगया था. जिसके बाद लड़की के घर वालों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी .लड़की के पिता ने कहा- बेटी को लव जिहाद में फंसाया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 21 Oct 2020, 09:26:32 PM
desh ki bahas

देश की बहस में दीपक चौरसिया (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्‍ली:

देश की बहस में आज का मुद्दा है लव जेहाद की आड़ में कौन फैला रहा है आतंक?  बरेली के मुस्लिम युवक बिलाल पर 'लव जिहाद' का आरोप. साथ ही आरोप ये भी है कि ये मुस्लिम लड़के ने टीका लगाकर हिंदू लड़की को फंसाते हैं जिसके बाद उन्हें पता चलता है कि वो जिससे प्यार करती हैं वो हिन्दू नहीं मुस्लिम है. बरेली के बिलाल पर हिंदू लड़की को फंसाकर शादी करने का आरोप. पीड़ित लड़की ने 2 साल पहले बिलाल पर छेड़खानी का आरोप लगया था. जिसके बाद लड़की के घर वालों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी .लड़की के पिता ने कहा- बेटी को लव जिहाद में फंसाया गया है. लड़की के घर से 8 लाख रुपये और सोना लेकर भागने का आरोप है. इस लव जिहाद पर हिन्दू संगठनों ने थाने के बाहर जमकर हंगामा काटा. 

आइए आपको इस डिबेट में पीड़िता, उसके पिता और टीवी डिबेट में शामिल मेहमानों ने क्या कुछ कहा उसके मुख्यअंश.
नाम बताया था सचिन शर्मा, मस्‍जिद जाने लगा तो मुझे शक हुआ : कोमल
लव जिहाद पीड़िता कोमल ने कहा, शुरू में तो इस लड़के ने अपना नाम सचिन शर्मा बताया था. इसके बाद धीरे-धीरे हम दोनों की बातचीत बढ़ी. बाद में धीरे-धीरे जब इसकी हरकतों पर मेरी नजर गई तो मुझे शक हुआ. वह मस्जिद भी जाने लगा तो मुझे शक हुआ. उसके बाद से उसका व्यवहार बदल गया. आए दिन परेशान करने लगा और मारने-पीटने लगा. उस दौरान इस शख्स ने मेरा पूरी तरह से ब्रेनवाश कर दिया था, जिसकी वजह से मैं समझ नहीं पाई. जब मैं उसके साथ घर से भागी तो घर से नकदी और ज्वैलरी के साथ कुछ सामान भी ले गई थी. जब कैश खत्म हो गया तो साथ ले गया हुआ सामान बेचकर काम करने लगे.


लव जिहाद तूल देने वाला मुद्दा नहीं, यह तो होता ही रहता है : जेबा खान
माथे पर तिलक और हाथ में कलावा, शादी के नाम पर 'मजहबी छलावा', हैदराबाद से बरेली तक लव जिहाद का जहर. इन मुद्दों पर सामाजिक कार्यकर्ता जेबा खान ने कहा, यह तूल देने वाला मुद्दा नहीं है. यह सब होता रहता है. समाज में पहले भी ऐसी इंटरकास्ट मैरिज तो होती रहती है. आप ऐसी शादियों को धार्मिक तूल देने की कोशिश मत कीजिए, अगर इसे रोकना है तो कानूनी बिल ले आइए. आपको तो सारे मुद्दें में ही साजिश दिखाई देती है और पिछले सारे मुद्दे आपके मुंह के बल गिर पड़ते हैं.


विवाह और लव जिहाद में फर्क जानना जरूरी : सुबुही खान
माथे पर तिलक और हाथ में कलावा, शादी के नाम पर 'मजहबी छलावा', हैदराबाद से बरेली तक लव जिहाद का जहर. इन मुद्दों पर सामाजिक कार्यकर्ता सुबुही खान ने कहा, विवाह और लव जिहाद में क्या फर्क होता है, इसको जानना जरूरी है. कोई गैर मुस्‍लिम किसी गैर मुस्लिम व्यक्ति से विवाह करती है और आज भी उसका नाम सुबुही खान है वो अपना जीवन खुशी से गुजार रही है. अभी लखनऊ विधानसभा के सामने अंजलि तिवारी ने खुद को आग लगा ली थी, जिसके बाद क्या हुआ सब जानते हैं. आप लोग तो हिन्दू लड़कियों को फंसाकर उन्हें इस्लाम कबूल करने पर मजबूर करते हैं, ये विवाह नहीं है.


लव जिहाद जैसी बात होती तो बीजेपी सरकार कानून बना देती : एहतेशाम हाशमी
माथे पर तिलक और हाथ में कलावा, शादी के नाम पर 'मजहबी छलावा', हैदराबाद से बरेली तक लव जिहाद का जहर. इन मुद्दों पर राजनीतिक विश्‍लेषक एहतेशाम हाशमी ने कहा, जो विक्टिम आपके यहां बैठी हैं कोमल जी, उनके साथ मेरी पूरी  सहानुभूति है. अगर कोई लव जिहाद जैसी बात होती तो बीजेपी इसपर एक एक्ट ला सकती है. मैं बीजेपी के 100 नेताओं के नाम गिना सकता हूं जिन पर रेप के आरोप लगे हैं.


लव जिहाद के बारे में सबसे पहले कम्‍युनिस्‍ट सीएम ने मुंह खोला था : अवनिजेश अवस्‍थी
माथे पर तिलक और हाथ में कलावा, शादी के नाम पर 'मजहबी छलावा', हैदराबाद से बरेली तक लव जिहाद का जहर. इन मुद्दों पर राजनीतिक विश्‍लेषक अवनिजेश अवस्थी ने कहा, लव जिहाद शब्द का पहली बार प्रयोग केरल के कम्युनिस्ट मुख्यमंत्री अच्युतानंद जी ने किया था.


जिस लड़की के साथ नाइंसाफी होगी, हम उसके साथ खड़े होंगे : मौलाना अली कादरी
माथे पर तिलक और हाथ में कलावा, शादी के नाम पर 'मजहबी छलावा', हैदराबाद से बरेली तक लव जिहाद का जहर. इन मुद्दों पर मौलाना अली कादरी ने कहा, जिस भी लड़की के साथ नाइंसाफी होगी अली कादरी और उनकी संस्था उसके साथ खड़ी होगी.


संसद का सत्र बुलाकर कड़ा कानून बनाया जाना चाहिए : सतीश चंद्र
माथे पर तिलक और हाथ में कलावा, शादी के नाम पर 'मजहबी छलावा', हैदराबाद से बरेली तक लव जिहाद का जहर. इन मुद्दों पर दर्शक सतीश चंद्र ने कहा, मेरा ये स्पष्ट मानना है कि लव जिहाद जैसी कोई चीज नहीं है. ये मामला पूरी तरह से धोखाधड़ी का है. इस मामले में कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए. संसद का विशेष सत्र बुलाकर इसके लिए कड़ा कानून बनाया जाना चाहिए.


लव जिहाद के बाद मुस्‍लिम युवक पत्‍नियों से इस्‍लाम कबूल करवाते हैं: विनोद बंसल
माथे पर तिलक और हाथ में कलावा, शादी के नाम पर 'मजहबी छलावा', हैदराबाद से बरेली तक लव जिहाद का जहर. इन मुद्दों पर वीएचपी प्रवक्‍ता विनोद बंसल ने कहा, अभी हमने 15 दिन पहले ही एक पत्रिका जारी किया जिसका नाम लव जिहाद रखा गया है. मेरी बहन जेबा जी कह रही थी कि कुछ नाम गिना दीजिए. लव जिहाद के बाद मुस्लिम युवक अपनी पत्नियों को जबरन इस्लाम कबूल करवाते हैं जिसके सबूत मैं गिना चुका हूं.


लड़की अपनी मर्जी से गई, यह गन प्‍वाइंट पर कहलवाया गया : पीड़िता के पिता
माथे पर तिलक और हाथ में कलावा, शादी के नाम पर 'मजहबी छलावा', हैदराबाद से बरेली तक लव जिहाद का जहर. इन मुद्दों पर पीड़िता के पिता ने कहा, वायरल वीडियो में लड़की अपनी मर्जी से जाने की बात बोल रही है, यह गन प्‍वाइंट पर भी कहलवाया जा सकता है. इस वायरल वीडियो पर आपको कितना भरोसा है. क्या आप इस वीडियो के आधार पर ये मान सकते हैं कि लड़की अपने मन से गई है. ये लोग लड़कियों को फंसाकर उन्हें बेच देते हैं उनकी हत्या कर देते हैं.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Oct 2020, 08:32:29 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.