logo-image

कौन हैं खान सर जिन्होंने 7 हजार राखी बंधवाईं, 108 तरीके का खाना बनवाया

खान सर के पिता सेना में थे और वो खुद भी सेना में जाना चाहते थे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया और उसके बाद से उन्होंने बच्चों को पढ़ाना शुरु कर दिया. उनके पढाने का तरीका बच्चों को खासा पसंद आया और फिर इंटरनेट ने तो उन्हें स्टार बना दिया.

Updated on: 01 Sep 2023, 07:14 PM

नई दिल्ली:

खान सर. नाम तो सुना होगा. वैसे खान सर का असली नाम क्या है? इस पर आज तक सस्पेंस बना हुआ है. खैर, खान सर आज चर्चा में हैं. इसलिए हैं, क्योंकि उनकी कलाई पर दो-चार नहीं, 100-200 नहीं बल्कि सात हजार लड़कियों ने राखी बांधी है. ये दावा भी उन्होंने खुद ही किया है. मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि रक्षाबंधन पर उनके कोचिंग सेंटर पर जितने बैच पहुंचे, उनमें करीब 10 हजार लड़कियां थीं. इनमें से करीब 7 हजार लड़कियों ने उन्हें राखी बांधी. अब दावा ये भी है कि इतनी राखी कभी किसी को नहीं बांधी गई हैं और ये एक विश्व रिकॉर्ड है. 

खान सर ने अपनी सभी बहनों के लिए खाने-पीने की भी बढ़िया व्यवस्था की थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक खान सर ने इन सभी लड़कियों के लिए 108 तरीके का खाना बनवाया था. खान सर स्टार है. इंटरनेट सेलेब्रिटी हैं. यूट्यूब पर उनका जलवा है. 1 करोड़ से ज्यादा लोग उनके यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइबर हैं. यानी खान सर एक इन्फ्लुएंसर टीचर हैं. वो अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. उनके बयान, उनके क्लिप्स वायरल होते रहते हैं. इस बार वो फिर से वायरल हैं. इस बार उन्होंने अपने कोचिंग सेंटर पर एक रक्षाबंधन कार्यक्रम का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में छात्र शामिल हुए. इनमें करीब 10 हजार लड़कियां थीं, जिनमें से करीब 7 हजार लड़कियों ने खान सर को राखी बांधी.

यह भी पढ़ें: पकड़ी गई चोरी! इस फिल्म की कॉपी है Shahrukh Khan की Jawan? जानें...

ढाई घंटे तक चला राखी का कार्यक्रम

राखी बांधने का ये कार्यक्रम करीब ढाई से तीन घंटे तक चलता रहा. यानी करीब ढाई घंटे तक लडकियां, खान सर को राखी बांधती रहीं. अब ये खबर, इसकी तस्वीरें, इसकी क्लिप्स.. सब कुछ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि खान सर के दाएं हाथ पर काफी राखियां बंधी हुई हैं. बताया जा रहा है कि ये हाथ राखियों के वजन से इतना भारी हो गया था कि खान सर हाथ को ठीक से उठा भी नहीं पा रहे थे. उन्होंने कहा कि जब वो राखियों को खोलेंगे, तब गिनने पर बता पाएंगे कि कुल कितनी राखियां उन्हें बांधी गई हैं. 

यूट्यूब से हर महीने 20 लाख कमाते हैं खान सर

मीडिया रिपोर्ट बताती हैं कि खान सर की संपत्ति पांच करोड़ से भी ज्यादा है और हर महीने वो यूट्यूब के जरिए 15 से 20 लाख रुपए कमा लेते हैं. कभी खान सर का असली नाम फैसल खान बताया जाता है तो कभी अमित सिंह. वैसे उनका असली नाम क्या है इस पर सही से कहीं कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है. खान सर कितने बड़े सेलेब्रिटी हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वो कपिल शर्मा के शो पर भी मेहमान बनकर आ चुके हैं. 

ऐसा कहते हैं कि खान सर के पिता सेना में थे और वो खुद भी सेना में जाना चाहते थे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया और उसके बाद से उन्होंने बच्चों को पढ़ाना शुरु कर दिया. उनके पढाने का तरीका बच्चों को खासा पसंद आया और फिर इंटरनेट ने तो उन्हें स्टार बना दिया. अब खान सर के इस नए रिकॉर्ड पर आपका क्या कहना है, कमेंट में जरूर बताइएगा.