logo-image

Bharat Jodo Yatra में कौन लोग हो सकते हैं शामिल? कांग्रेस की ओर से आया ये बयान

Bharat Jodo Yatra : देश की राजधानी दिल्ली में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) एंट्री कर गई है. करीब 3 हजार किलोमीटर की दूरी तय कर कांग्रेस के पूर्व सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को बदरपुर बॉर्डर से दिल्ली में प्रवेश किया है.

Updated on: 24 Dec 2022, 10:09 AM

highlights

  • देश की राजधानी दिल्ली में प्रवेश कर चुकी है भारत जोड़ो यात्रा 
  • सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं
  • दिल्ली 10वां राज्य और 46 जिलों से गुजर चुकी है यह यात्रा 

नई दिल्ली:

Bharat Jodo Yatra : देश की राजधानी दिल्ली में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) एंट्री कर गई है. करीब 3 हजार किलोमीटर की दूरी तय कर कांग्रेस के पूर्व सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को बदरपुर बॉर्डर से दिल्ली में प्रवेश किया है. इस दौरान उन्होंने आरएसएस और बीजेपी पर देश में नफरत फैलाने का आरोप लगाया है. भारत जोड़ो यात्रा में कौन लोग शामिल हो सकते हैं? इसे लेकर कांग्रेस की ओर से बड़ा बयान सामने आया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2023 Mini Auction : 167 करोड़ में 80 खिलाड़ी पर लगी बोली, मिनी ऑक्शन हुआ पूरा

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल हो गई हैं. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए किसी का भी स्वागत है, चाहे वह नितिन गडकरी हों, रक्षा मंत्री राजनाथ हों या पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू हों. कोई भी जो भारत को एकजुट करने और घृणा को दूर करने में विश्वास करता है, इस यात्रा में शामिल होने के लिए उनका स्वागत है.

यह भी पढ़ें : Delhi Fire: विकासपुरी के DDA मार्केट में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

राहुल गांधी के 2024 में प्रधानमंत्री के सवाल पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि 2024 ही यह तय करेगा, लेकिन आप हमसे अगर पूछेंगे तो राहुल गांधी को निश्चित रूप से प्रधानमंत्री बनना चाहिए. केंद्र सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण पर लिखे गए पत्र पर उन्होंने कहा कि हम कोविड के प्रोटोकॉल का पालन करेंगे. कोरोना वायरस के संक्रमण के नाम पर केंद्र राजनीति कर रहा है. भारत जोड़ो यात्रा को रोकने को केंद्र सरकार हथकंडे अपना रही है.

आपको ये भी बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली में प्रवेश कर चुकी है. इस यात्रा में राहुल गांधी के साथ कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी चल रही हैं. अब तक यह यात्रा करीब 3000 किलोमीटर की दूरी तय कर चुकी है. दिल्ली 10वां राज्य है. 46 जिलों से यात्रा गुजर चुकी है.