News Nation Logo

जब सुशांत केस की CBI जांच हो सकती है तो साधुओं की हत्या की क्यों नहीं: VHP

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत की सीबीआई जांच शुरू होने के बाद विश्व हिंदू परिषद ने अब महाराष्ट्र में चार महीने पहले हुई दो साधुओं सहित तीन लोगों की हत्या की भी सीबीआई जांच की मांग की है.

IANS | Updated on: 23 Aug 2020, 11:59:02 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत की सीबीआई जांच शुरू होने के बाद विश्व हिंदू परिषद ने अब महाराष्ट्र में चार महीने पहले हुई दो साधुओं सहित तीन लोगों की हत्या की भी सीबीआई जांच की मांग की है. विहिप ने कहा है कि जब अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की केंद्रीय एजेंसी से जांच हो सकती है तो फिर पालघर मॉब लिंचिंग की जांच क्यों नहीं? विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने आईएएनएस से कहा, महाराष्ट्र के पालघर में एक सुनियोजित साजिश के तहत दो साधुओं और वाहन चालक की हत्या हुई थी. जिस जगह हत्या हुई, वहां ईसाई मिशनरियां सक्रिय हैं. उनके इशारे पर निर्दोष साधुओं की हत्या हुई.

यह भी पढ़ें- सोनिया-राहुल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए एकमात्र उम्मीद की किरण : कुमारी शैलजा

ग्रामीणों ने पीट-पीटकर दोनों साधुओं और कार चालक को मार डाला था

महाराष्ट्र पुलिस ने भले ही इस मामले में गिरफ्तारियां कीं, लेकिन हत्या की साजिश रचने वाले असली दोषियों का पदार्फाश होना जरूरी है. यह तभी होगा, जब सीबीआई जांच करेगी. बता दें कि 16-17 अप्रैल की रात महाराष्ट्र के पालघर स्थित आदिवासी गांव गड़चिनचले गांव में दो साधुओं पर अराजक भीड़ ने हमला कर दिया था. हमला उस समय हुआ, जब दोनों साधु एक कार से गांव से गुजर रहे थे. पुलिस की मौजूदगी में ग्रामीणों ने पीट-पीटकर दोनों साधुओं और कार चालक को मार डाला था. घटना के बाद पुलिस का कहना था कि इलाके में चोर आने की अफवाह फैलने पर ग्रामीणों ने साधुओं पर हमला बोला था. इस मामले में उस समय पुलिस ने करीब सौ लोगों को गिरफ्तार किया था. विहिप का कहना है कि महाराष्ट्र पुलिस असली दोषियों को बचा रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Aug 2020, 11:59:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.