logo-image

दलित सरपंच ने झंडा फहराया तो पूरा परिवार पिटा, नेशनल एससी कमीशन ने एमपी के मुख्य सचिव व डीजीपी से मांगा जवाब

दलित सरपंच ने झंडा फहराया तो पूरा परिवार पिटा, नेशनल एससी कमीशन ने एमपी के मुख्य सचिव व डीजीपी से मांगा जवाब

Updated on: 16 Aug 2021, 08:10 PM

नई दिल्ली:

दलित सरपंच द्वारा आजादी दिवस पर झंडा फहराने पर तैश में आए ग्राम सचिव द्वारा सरपंच व उसके परिवार से मारपीट किए जाने के आरोप लगे हैं। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने मध्यप्रदेश के चीफ सेक्रेटरी व डीजीपी को नोटिस जारी कर तुरंत एक्शन टेकन रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

आयोग को प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार, मध्यप्रदेश के छतरपुर के ओरछा रोड़ के गांव धामची के सरपंच अन्नू बसोर द्वारा बीती 15 अगस्त को गांव में आजादी दिवस के संबंध में एक प्रोग्राम करवाया गया, जिसमें झंडा फहराने की रस्म ग्राम सचिव सुनील तिवारी को बतौर मुख्यातिथि अदा करनी थी।

आयोग को पीड़ित सरपंच ने बताया कि, ग्राम सचिव प्रोग्राम में समय पर नहीं पहुंचे, प्रोग्राम में मौजूद गण्यमान्य व्यक्तियों व गांववासियों के आग्रह पर उनके द्वारा झंडा फहराने की रस्म अदा कर दी गई। इस बात को लेकर तैश में ग्राम सचिव ने सार्वजनिक स्थल पर चल रहे प्रोग्राम के बीच ही उनके व परिवार साथ मारपीट की तथा उनको जाति-सूचक शब्द भी बोले।

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने मध्यप्रदेश के चीफ सेक्रेटरी व डीजीपी के साथ-साथ छतरपुर के जिले के डिप्टी कंट्रोलर व एसपी को लिखा है कि इस मामले की जांच करके तुरंत कार्रवाई रिपोर्ट पेश करें।

यदि आयोग के आदेशों की पालना नहीं होती तो जिला अधिकारियों को नई दिल्ली आयोग की अदालत में तलब किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.