News Nation Logo

जब टीका लगाने से पहले पीएम मोदी का सवाल सुनकर हंस पड़ीं एम्स की नर्स

कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने के लिए सोमवार को एम्स में पहुंचे प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कुछ ऐसा कहा कि दोनों नर्स (AIIMS Nurse) हंस पड़ीं.

IANS | Updated on: 01 Mar 2021, 09:25:23 PM
pm modi

जब टीका लगाने से पहले पीएम मोदी का सवाल सुनकर हंस पड़ीं एम्स की नर्स (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने के लिए सोमवार को एम्स में पहुंचे प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कुछ ऐसा कहा कि दोनों नर्स (AIIMS Nurse) हंस पड़ीं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नेताओं की चमड़ी मोटी होती है, इस नाते पशुओं वाली मोटी सुई लगाना. जिस पर नर्सों ने कहा कि नहीं सर, आपको नॉर्मल सुई ही लगेगी. दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी आम आदमी की परेशानी को ध्यान में रखते हुए बगैर पूर्व निर्धारित प्लान के ही एम्स सुबह-सुबह पहुंच गए थे. उनके एम्स कैंपस में दाखिल होने पर स्टाफ को जानकारी हुई. प्रधानमंत्री मोदी जब सुबह साढ़े छह बजे वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे तो उन्हें देखकर स्टाफ काफी गंभीर मुद्रा में नजर आया. जिस पर प्रधानमंत्री मोदी ने माहौल को हल्का करने के लिए स्टाफ के नाम और निवास का स्थान पूछा. 

मौके पर मौजूद एक नर्स ने बताया कि वह सिस्टर निवेदा हैं और पुदुचेरी की रहने वाली हैं, दूसरी नर्स ने खुद को केरल का निवासी और नाम रोसम्मा अनिल बताया. इसके बाद पीएम मोदी ने पूछा- पशुओं को लगने वाली सीरिंज लाई हो न? इस पर नर्स निवेदा ने कहा- नो सर. प्रधानमंत्री मोदी को लगा कि नर्स पूरी बात नहीं समझ पाईं। जिस पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नेताओं की चमड़ी मोटी होती है, इस नाते उन्हें मोटी सुई की जरूरत होती है। यह सुनकर दोनों नर्स हंस पड़ीं।

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वैक्सीनेशन कार्य बड़ी तेजी के साथ जारी है. पीएम मोदी ने आज भारत बायोटेक की बनाई कोविड वैक्‍सीन Covaxin का टीका लगवाया. पीएम मोदी द्वारा भारत बायोटेक का टीका लगवाने पर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने उनकी सराहना की. अदार पूनावाला ने ट्वीटर पर लिखा कि पीएम मोदी को टीका लगवाते हुए देखकर अच्छा लगा. उन्होंने लिखा कि पीएम मोदी जी सामने आए और उन्होंने टीका लगवाया. अदार पूनावाल ने जनता से भी टीकाकरण में सहयोग करने की अपील की है. उन्होंने लिखा कि हमारे राष्ट्र की रक्षा के हित में, मैं जनता से जल्द से जल्द टीकाकरण करने का आग्रह करूंगा, चाहे वो वैक्सीन भारत में विकसित की जा रही सीरम इंस्टीट्यूट की वैक्सीन हो या किसी अन्य की.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Mar 2021, 09:25:23 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.