logo-image

WhatsApp का सर्वर हुआ ठीक, बीते दो घंटे से एप यूजर्स थे परेशान

इस समय देश के अंदर WhatsApp के 48 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं. इस बीच, WhatsApp के सर्वर डाउन होने पर मेटा की ओर से बयान दिया है कि हमें इस समस्या पहले से ही जानकारी है.

Updated on: 25 Oct 2022, 02:54 PM

नई दिल्ली:

WhatsApp Server Down: बीते दो घंटे से WhatsApp का सर्वर ठप पड़ा हुआ था. अब ये ठीक हो चुका है. दुनियाभर में WhatsApp का सर्वर डाउन हो गया था. इस बीच लोगों को सोशल मीडिया एप का उपयोग नहीं कर पा रहे थे. लोगों को मैसेज के अदान-प्रदान में दिक्कत का सामना करना पड़ा. ऐसी आशंका जताई जा रही थी​ कि WhatsApp को हैक कर लिया गया है. इस समय देश के अंदर WhatsApp के 48 करोड़ से ज्यादा  यूजर्स हैं. इस बीच, WhatsApp के सर्वर डाउन होने पर मेटा की ओर से बयान आया  था कि हमें इस समस्या की पहले से जानकारी थी. इसे ठीक करने काम जारी है. 

यूजर्स हो रहे परेशान

WhatsApp एक मैसेजिंग और वीडियो की सुविधा देने वाला एप है. भारत में बड़ी मात्रा में लोग WhatsApp का उपयोग करते हैं. बड़ी संख्या में कर्मचारी अपने आफिस का काम  WhatsApp की मदद से करते हैं. इससे कई तरह के डेटा को ट्रांसफर किया जाता है.  WhatsApp का सर्वर डाउन होने के कारण कई लोगों को समस्या का सामना करना पड़ा. 

सर्वर ज्यादा भार हो सकता है कारण 

विशेषज्ञों की मानें तो सर्वर पर ज्यादा भार इसका कारण है. हालांकि इस मामले पर व्हाट्सअप की ओर किसी तरह का जवाब नहीं आया है. यूजर्स इस दौरान संदेश भेजने में असमर्थ दिखे.