logo-image

पाकिस्‍तान में बेचैनी : जम्‍मू-कश्‍मीर में अतिरिक्‍त सैनिकों की तैनाती पर जानें क्‍या लिख रहे पाक के अखबार

एक पाकिस्तानी अखबार ने दावा किया है कि पहले 10 हजार सैनिक भेजने के बाद भारत ने अब 28 हजार और सैनिक कश्मीर भेजा है.

Updated on: 03 Aug 2019, 10:58 AM

इस्लामाबाद:

जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्‍त सुरक्षाबलों की तैनाती से पाकिस्‍तान बेचैन हो गया है. वहां इस बाबत हड़कंप मचा हुआ है. भारत द्वारा जम्‍मू-कश्‍मीर में उठाए जा रहे कदमों को लेकर एक पाकिस्तानी अखबार ने दावा किया है कि पहले 10 हजार सैनिक भेजने के बाद भारत ने अब 28 हजार और सैनिक कश्मीर भेजा है.

यह भी पढ़ें : कुछ बड़ा होने की आशंका में जम्‍मू-कश्‍मीर में ATM, Petrol Pump और राशन की दुकानों पर उमड़ी भीड़

यह दावा उर्दू अखबार जंग ने सूत्रों के हवाले से किया है. शुक्रवार को अखबार की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत सरकार ने कश्मीर में दस हजार सैनिक भेजने के कुछ ही दिन बाद अब 28 हजार और सैनिक कश्मीर घाटी में तैनात करने शुरू कर दिए हैं. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पाकिस्तान की सेना भी पूरी तरह से चौकन्नी है और स्थिति पर उसकी निगाह बनी हुई है.

यह भी पढ़ें : LIVE Updates : अमरनाथ के बाद अब किश्‍तवाड़ में मां दुर्गा की यात्रा भी स्‍थगित की गई

रिपोर्ट में कहा गया है कि सूत्रों ने बताया कि भारतीय सुरक्षा बलों की 280 कंपनियां घाटी में तैनात की जा रहीं हैं. इनमें अधिकांश सेंट्रल आर्म्ड पैरा मिलिट्री फोर्स (सीएपीएफ) के अधिकारी व जवान शामिल हैं. यह घाटी के शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचना शुरू हो गए हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह साफ नहीं है कि 28 हजार और फौजियों को आनन-फानन में तैनात करने के पीछे आखिर वजह क्या है.