logo-image

khojkhabar: शाहीनबाग में कोरोना वायरस का ये कैसा ज्ञान मुद्दे पर दीपक चौरसिया के साथ देखें खोज खबर

न्यूज नेशन पर रात नौ बजे समय होता 'खोज खबर' का, जिसमें वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया ने 'शाहीनबाग में कोरोना वायरस का ये कैसा ज्ञान' मुद्दे पर चैनल पर आए मेहमानों के साथ चर्चा की.

Updated on: 16 Mar 2020, 09:52 PM

नई दिल्ली:

न्यूज नेशन पर रात नौ बजे समय होता 'खोज खबर' का, जिसमें वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया ने 'शाहीनबाग में कोरोना वायरस का ये कैसा ज्ञान' मुद्दे पर चैनल पर आए मेहमानों के साथ चर्चा की. इस बहस में जेएमआई स्कॉलर मीरन हैदर, वरिष्ठ पत्रकार अवधेश कुमार, यूथ फॉर इक्वैलिटी डॉ. कौशल कांत मिश्रा, आप विधायक राघव चड्डा, शाहीनबाग के एक्टिविस्ट फाजिल अहमद और अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने हिस्सा लिया है.

मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि मैं शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों से अपील करता हूं कि वे अपने-अपने घर चले जाए. इस समाज में पहले ही जगह फैला चुके हैं तो क्या अब कोरोना वायरस भी फैलाएंगे. अरविंद केजरीवाल को तुरंत शाहीनबाग खाली करना चाहिए. आप नेता राघव चड्डा ने कहा कि कोरोना वायरस से घबराने की नहीं, बल्कि सावधानी बरतने की जरूरत है. कहीं भी राजनैतिक और सरकारी भीड़ नहीं होगी. एक जगह पर 50 से अधिक लोग एकत्रित हुए तो कार्रवाई होगी. हमें शांतिपूर्व प्रदर्शन करने का अधिकार है, लेकिन इस समय जो स्वास्थ्य आपातकाल लागू है, ऐसे में 50 से अधिक भीड़ पर कार्रवाई होगी. सरकार की एडवाइजरी को लोगों को समझना और लागू भी करना चाहिए. हमें उम्मीद है कि इस बार फिर दिल्ली वाले मिलकर कोरोना वायरस को हराएंगे.

वहीं, मीरन हैदर ने कहा कि अगर मोदी और शाह कैबिनेट की बैठक बुलाकर सिर्फ यह बोल दे कि हम सीएए वापस लेते हैं तो शाहीनबाग का प्रदर्शन खत्म हो जाएगा. वहीं, राघव चड्डा ने कहा कि नोटिफिकेश जारी करने का अधिकार दिल्ली सरकार के पास है, लेकिन इसे लागू करने के कुछ अधिकार दिल्ली पुलिस और गृह मंत्रालय के पास भी हैं. लोगों को इस महामारी को बढ़ाने नहीं, बल्कि कम करने पर फोकस करना चाहिए. वरिष्ठ पत्रकार अवधेश कुमार ने कहा कि दिल्ली में लोगों को स्वस्थ्य रखने की जिम्मेदारी केजरीवाल और मोदी सरकार की है. फाजिल अहमद ने कहा कि कोरोना वायरस से हम मरेंगे तो सरकार क्यों परेशान है. डॉ. कौशल कांत मिश्रा ने कहा कि देश में सीएए लागू हो चुका है, अगर कोई इसे नहीं मानता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

मीरन हैदर ने आगे कहा कि सीएए से मरे या कोरोना वायरस से बात एक ही है. अंत में मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि सीएए में कहा लिखा है कि नागरिकता जा रही है. मीरन हैदर ने आगे कहा कि सीएए के तहत 90 प्रतिशत हिन्दू भी घुसपैठिया बन जाएगा. डॉ. कौशल कांत मिश्रा ने कहा कि देश में 17 कानून ऐसे हैं जो धर्म के आधार पर बनाए गए हैं. फाजिल अहमद बोले- आप हमें कहां-कहां रोकेंगे और दबाएंगे.