logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्रियों की बैठक में क्‍या निकला, Lockdown बढ़ेगा या नहीं, यहां जानें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्रियों के बीच वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से हो रही बैठक खत्‍म हो गई. बैठक में कई राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों ने टेस्टिंग किट की समस्या को उठाया. कई मुख्‍यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने के लिए सुझाव दिए.

Updated on: 27 Apr 2020, 02:16 PM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और मुख्‍यमंत्रियों के बीच वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से हो रही बैठक खत्‍म हो गई. बैठक में कई राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों ने टेस्टिंग किट की समस्या को उठाया. कई मुख्‍यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार को सुझाव भी दिए. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, लॉकडाउन का प्रभाव पड़ा और हमें उसका काफी लाभ मिला है. हमारे सामूहिक प्रयासों का कुछ हद तक असर दिख रहा है. लॉकडाउन खोले जाने के लेकर राज्यों को रणनीति बनानी पड़ेगी. हमारी चौथी बातचीत है, मैं मुख्यमंत्रियों के साथ संपर्क में भी था. जोन बनाकर लॉकडाउन खोला जा सकता है.

यह भी पढ़ें : कानपुर में जमातियों के संपर्क में आए तीन मदरसों के 40 छात्रों को हुआ कोरोना

वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, लॉकडाउन का उल्लंघन तुरंत रोका जाए. उन्‍होंने कहा कि हम दुनिया के कई देशों के मुकाबले अच्छी स्थिति में हैं. हमने सावधानीपूर्वक ट्रेड और इंडस्ट्री को कुछ छूट दी है. प्रधानमंत्री जी के जान भी, जहान भी के मार्गदर्शन पर हम सब आगे बढ़ें. अमित शाह ने यह भी कहा, संघीय शासन और राज्य के नेतृत्व मिलकर आगे बढ़ रहें हैं.

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन के दौरान दलित और मुस्लिमों के साथ भेदभाव वाली याचिका SC में खारिज, कही ये बड़ी बात

इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आर्थिक पैकेज देने की मांग की. गहलोत ने कहा कि लॉकडाउन के कारण राज्य का राजस्व पहले के मुकाबले 10% भी नहीं रहा. अब गहलोत ने लॉकडाउन के एक साथ नहीं खोलने की भी बात रखी है.