News Nation Logo

आर्यन खान के केस में कब-कब क्या हुआ, देखें पूरी टाइम लाइन

सुपरस्टार शाहरुख खान (Sharukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) आजकल ड्रग केस में फंसने के बाद चर्चा में हैं. क्रूज पर छुट्टी बिताने गए आर्यन ड्रग के मामले में कई लोगों सहित गिरफ्तार हो गए थे. उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई टल चुकी है.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 14 Oct 2021, 10:00:00 AM
6767676

cricket (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

सुपरस्टार शाहरुख खान (Sharukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) आजकल ड्रग केस में फंसने के बाद चर्चा में हैं. क्रूज पर छुट्टी बिताने गए आर्यन ड्रग के मामले में कई लोगों सहित गिरफ्तार हो गए थे. उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई टल चुकी है. एक सुपरस्टार के बेटे के ड्रग केस में फंसने के कारण पूरा बॉलीवुड सकते में है. तमाम लोग इसपर पक्ष और विपक्ष में प्रतिक्रिया दे रहे हैं. गुरुवार को दोपहर में फिर से सुनवाई होनी है. अब तक इस केस में क्या-क्या हुआ, इसकी संक्षेप में पूरी जानकारी इस तरह है. 

2 अक्टूबरः एनसीबी (नार्केटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) ने मुंबई से गोवा जा रही क्रूज पर रेड डाली, जिसमें 13 ग्राम कोकीन, 21 ग्राम चरण और एमडीएमए के 22 गोली मिली. इस मामले में आर्यन खान सहित कई लोगों को हिरासत में लिया गया. 

3 अक्टूबरः शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट, मॉडल मुनमुन धमेचा की गिरफ्तारी की गई और तीनों को अदालत में पेश किया गया. अदालत ने तीनों को एनसीबी की रिमांड पर सौंप दिया. 

4 अक्टूबरः आर्यन खान एवं अन्य लोगों के फिर से अदालत में पेश किया गया. एनसीबी ने आर्यन खान के फोन से मिली डिटेल के आधार पर अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी से आर्यन खान के संबंध बताए. अदालत ने आर्यन खान की कस्टडी 7 अक्टूबर तक बढ़ा दी. 

7 अक्टूबरः इस दिन एनसीबी ने फिर से आर्यन खान को रिमांड पर देने की मांग की लेकिन अदालत ने मना कर दिया और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया. आर्यन की ओर से जमानत याचिका दायर की गई. 

8 अक्टूबरः अदालत ने आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा की जमानत का याचिका रद्द कर दी.

9 अक्टूबरः आर्यन खान की ओर से दोबारा जमानत याचिका दायर की गई. कहा कि उन्हें गलत तरीके से दोषी करार किया गया है. उनके पास से कोई ड्रग नहीं मिला, जिस बात को एनसीबी ने भी अपनी रिपोर्ट में माना है.

11 अक्टूबरः आर्यन खान के वकील ने जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की. कोर्ट ने इस मामले में 13 अक्टूबर तक जवाब देने को कहा. 

13 अक्टूबरः स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट ने जमानत याचिका पर सुनवाई एक दिन के लिए टाल दी. 

First Published : 14 Oct 2021, 10:00:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.