News Nation Logo

Freebies Case: RLD चीफ जयंत चौधरी ने सीजेआई पर ही साध दिया निशाना

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 12 Aug 2022, 10:34:44 AM
Jayant Chaudhary

Jayant Chaudhary (Photo Credit: File)

highlights

  • RLD मुखिया ने CJI पर उठाए सवाल
  • सुविधाओं को लेकर कही बड़ी बात
  • पीएम और अग्निपथ योजना पर भी साधा निशाना

नई दिल्ली:  

अब राष्ट्रीय लोक दल के मुखिया जयंत चौधरी ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पर सवाल उठाए हैं. इस समय सुप्रीम कोर्ट में फ्री की सरकारी योजनाओं को लेकर सुनवाई चल रही है. ऐसे में अब रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी सीजेआई पर ही सवाल खड़े कर दिये हैं. जयंत चौधरी ने बाकायदा ट्वीट करके ये पूछ लिया है कि फ्री की सरकारी योजनाओं में माननीय चीफ जस्टिस जी की कौन-कौन सी 'फ्रीबीज' मिलती हैं. उन्होंने तो प्रधानमंत्री और अग्निपथ योजना को लेकर भी सवाल उठाए और पूछा कि क्या अग्निपथ योजना रेवड़ी नहीं है?

बता दें कि उच्चतम न्यायालय में मुफ्त की सरकारी योजनाओं के खिलाफ याचिका दायर की गई है. इसमें मतदाताओं को लुभाने के लिए 'फ्री सामानों के वादे करने वाले राजनीतिक दलों पर बैन लगाने की मांग की गई है. इसी याचिका की पर सुनवाई करते समय उच्चतम न्यायालय ने गुरुवार को टिप्पणी की थी कि राजनीतिक दलों की ओर से उपहारों का वादा करना और उसे बांटना बेहद गंभीर मुद्दा है. इससे देश की अर्थव्यवस्था की अर्थव्यवस्था को नुकसान हो रहा है. 

जयंत चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार खुद उच्चतम न्यायालय में कह चुकी है कि हर वादे को घोषणापत्र में शामिल नहीं किया जा सकता. ये बीजेपी के लिए सही हो सकता है, लेकिन हमारे लिए नहीं. हमने तो जो वादे किये थे, उसे अपने घोषणा पत्र में शामिल किया. इस दौरान उन्होंने अग्निपथ योजना को भी मुफ्त चुनावी वादे से जोड़ दिया और कहा कि क्या ये सही है.

First Published : 12 Aug 2022, 10:34:20 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.